Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeKaam ki BaatComplete 3 IMP Tasks By 30 Nov 30 नवंबर से पहले ये...

Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov 30 नवंबर से पहले ये 3 काम निपटा लें

- Advertisement -

Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov : अगर आप भी सरकार से पेंशन लेते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। पेंशनर्स को हर साल अपनीे पेंशन पाने के लिए लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाना होता है। जिससे सरकार को पता चलता है कि पेंशन पाने वाला व्यक्ति जिंदा है।

वहीं इस साल पेंशनर्स के लिए लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। अगर आप या कोई आपका जानने वालाा पेंशनभोगी है तो वह इस स्कीम का लाभ आगे भी पाने के लिए जल्द से जल्द लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाए। पेंशनर्स को 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करना होगा।

ऐसा न करने पर उनकी पेंशन रुक सकती है। वहीं अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो इसके अलावा अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का खास होम लोन आॅफर इस महीने में खत्म हो जाएगा। ऐसे ही कुछ स्कीम या काम है जो आपको इस महीने में निपटा देने चाहिए।

जल्द से जल्द लाइफ सर्टिफिकेट जमा करें Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov

1600x960 169090 life cer

सरकार से पेंशन पाने के लिए हर साल पेंशनर्स को लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाना होता है। जिससे पता चलता है कि पेंशन पाने वाला व्यक्ति जीवित है। इस साल लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। इसलिए आप समय रहते अवना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवा दें ताकि आपकी पेंशन चलती रहे।

एसबीआई ने पेंशनर्स के लिए एक खास वेबसाइट भी बनाई है। इस वेबसाइट में पहले पेंशनर को रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद इसमें आसानी से लॉगइन करके इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऑनलाइन भी जमा करवा सकते हैं लाइफ सर्टिफिकेट Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov

life certificate 1578718628

स्टेट बैंक आफ इंडिया पेंशनभोगियों के लिए एक नवंबर 2021 से नई सुविधा शुरू कर रहा है। इसके तहत बैंक में पेंशन खाताधारक घर बैठे-बैठे वीडियो कॉल के जरिये अपना जीवन प्रमाण पत्र जमा कर सकते हैं। एसबीआई ने अपनी इस नई सुविधा को वीडियो लाइफ सर्टिफिकेट सर्विस नाम दिया है।

Corporate Happy New Year Messages for Business Partners

एसबीआई ने कहा कि वीडियो लाइफ सर्टिफिकेट सर्विस आसान और सुरक्षित पेपरलेस व मुफ्त सुविधा है। इसमें पेंशनर को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पैन कार्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए पेंशनर्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov

Reliance Lost 9 Billion Dollar अरामको के साथ डील रद्द होने से Reliance को 9 अरब डॉलर की हानि

फिर ड्रॉप डाउन से वीडियो एलसी को चुनने के बाद अपना एसबीआई पेंशन अकाउंट नंबर दर्ज करें। इसके बाद पेंशनर के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी डालकर सबमिट करें। इसके बाद नियम और शर्तें स्वीकार कर स्टार्ट जर्नी पर क्लिक करें।

एलआईसी के हाउसिंग फाइनेंस में होम लोन के लिए अप्लाई करें Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov

download

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपए तक के होम लोन के लिए ब्याज की दर घटाकर 6.66% कर दी है। एलआईसी का यह ऑफर 30 नवंबर तक ही लागू होगा। इसके बाद से कंपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकती है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov

जवाहर नवोदय विद्यालय की नौवीं कक्षा में एडमिशन के लिए 30 अप्रैल 2022 को परीक्षा होनी है। उस परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। इसके लिए आप नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप अपने बच्चे का एडमिशन जवाहर नवोदय विद्यालय में कराना चाहते हैं तो जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा दें। Complete 3 IMP Tasks By 30 Nov

Read More : 5 Tips to improve your Financial Health इन 5 तरीकों से सुधारें अपनी आर्थिक सेहत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR