Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatCredit Card Benefits: क्रेडिट कार्ड से हो सकते है कई फायदे, जान...

Credit Card Benefits: क्रेडिट कार्ड से हो सकते है कई फायदे, जान लें यह कुछ काम की बातें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Credit Card Benefits: यदि आपके पास अपना क्रेडिट कार्ड है और आप उसका सही तरिके से इस्तेमाल कर रहे है तो यह एक अच्छा और काम का फाइनेंशियल टूल साबित हो सकता है। आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड रिवार्ड, प्रोटेक्शन, सहजता के साथ क्रेडिट स्कोर बनाने में भी मदद करता है। अब आइए जानते हैं कि क्रेडिट कार्ड के उपयोग से आपको किस प्रकार के फायदे हो सकते हैं-

फंड हो जाता है आसानी से उपलब्ध (Credit Card Benefits)

Funds are readily available
Funds are readily available

यदि आप क्रेडिट कार्ड के भुगतान को टाइम से भर देते है तो उसपर लगने वाला ब्याज आपको नहीं देना होता। साथ ही जो फंड होता है उसके लिए किसी तरह के फाॅर्म को भरने की जरूरत नहीं होती। कई बार जब पैसों की दिक्कत हो जाती है तो क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाना मुश्किल हो जाता है। ऐसी स्थिति में आप balance transfer की सुविधा का इस्तेमाल दूसरे क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं। बता दें, IndusInd Bank अपने ग्राहकों को 50 दिन के लिए interest मुक्त पैसा क्रेडिट करता है।

Also read:- BNPL Payment: यदि आप बीएनपीएल भुगतान करने में विफल रहते हैं तो क्या होगा।

Credit Score 

जैसे-जैसे आप क्रेडिट कार्ड को उपयोग करेंगे वैसे-वैसे आपका क्रेडिट स्कोर भी बनता चला जाएगा। क्रेडिट स्कोर तब काम आता है जब ग्राहक लोन लेने जाते हैं। अच्छा credit score होने पर आसानी से लोन मिल जाता है। ऐसे में क्रेडिट कार्ड का भुगतान समय से करना काफी जरूरी हो जाता है।

कई तरीके के मिलते है ऑफर्स

जब आप बाजार से कोई खरीदारी करने जाते हैं तो वहां क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर कैशबैक के साथ कई अन्य रिवार्ड्स मिल जाते हैं। जिससे आपको बहुत फायदा हो जाता है और पैसे की भी बचत होती है।

Credit Card Benefits

Also read:- Online Fraud से बचने के लिए इन 4 बातों का रखें ध्यान, आपकी मेहनत की कमाई होगी सुरक्षित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR