Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusinessDelhi Assembly दिल्ली को सिंगापुर जैसा सिस्टम देने के लिए सुधारें पहले...

Delhi Assembly दिल्ली को सिंगापुर जैसा सिस्टम देने के लिए सुधारें पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट: बिधूड़ी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Delhi Assembly: दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार से कहा है कि वह दिल्ली को सिंगापुर बनाने की बातें करने की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सुधार करें। उसके बाद दिल्ली में कोई भी मॉडल काम करने लगेगा। उन्होंने कहा कि जब तक जनता को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सुलभ नहीं होगा, तब तक दिल्ली के लोग निजी गाड़ियों में चलने पर मजबूर होते रहेंगे। ऐसी हालत में प्रदूषण पर नियंत्रण करना असंभव ही है।

सी.एस.ई भी अपनी बात समझाएं केजरीवाल को Delhi Assembly

बिधूड़ी ने सेंटर फार एनवायरमेंट यानी सी.एस.ई. की अध्यक्ष सुनीता नारायण के उस वक्तव्य पर टिप्पणी की है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में सिंगापुर जैसा ट्रांसपोर्ट सिस्टम लागू किया जाना चाहिए, जिसमें लोगों के लिए अपनी गाड़ी रख पाना बहुत मुश्किल कर दिया जाता है। बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार भी बार-बार दिल्ली को सिंगापुर जैसा बनाने की बातें करती है लेकिन सी.एस.ई. को यह बात दिल्ली सरकार को समझानी चाहिए कि जब तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं सुधरेगा, तब तक जनता के पास अपनी गाड़ी में यात्रा करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता।

मेट्रो के विस्तार में अड़ंगा लगाते हैं केजरीवाल Delhi Assembly

नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार दिल्ली सरकार मेट्रो के विस्तार में भी लगातार अड़ंगे लगाती रही है। इतना ही नहीं, केंद्र सरकार ने 2017 में ही दिल्ली को इलेक्ट्रिक बसों के लिए सबसिडी का ऐलान किया था लेकिन दिल्ली सरकार ने उस योजना का कोई लाभ नही उठाया। नेता प्रतिपक्ष बिधूड़ी ने कहा कि गत सात सालों दिल्ली सरकार ने डीटीसी के बेड़े में एक भी बस नहीं बढ़ाई गई और जो बसें चल रही हैं उनमें से अधिकतर अपनी आयु पूरी कर चुकी हैं।

Read More : SBI Alert दो दिन तक बाधित रहेंगी SBI की सभी इंटरनेट से जुड़ी सेवाएं, केवल ATM करेंगे काम

Gold Silver Price Today सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में दिखी गिरावट, सोना 48 तो चांदी 60 हजार के करीब

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR