Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeTop NewsElectric Car एमजी मोटर्स इंडिया उतारने जा रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आएगी...

Electric Car एमजी मोटर्स इंडिया उतारने जा रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आएगी 22 के अंत में

- Advertisement -

Electric Car: एमजी मोटर्स इंडिया ने टाटा की नेक्सॉन और टिगोर को टक्कर देने की योजना बना ही है। एमजी मोटर्स इंडिया नेक्सॉन और टिगोय को टक्कर इलेक्ट्रिक गाड़ी में देगा। एमजी मोटर्स इंडिया ने भी भारत के बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी उतारने की घोषणा की दी है। कंपनी 2022 के अंत में इलेक्ट्रिक कार उतारेगी।  MG Motor India इस समय देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में दो वैरिएंट बेच रही है। इनकी एक्स शोरूम कीमत 21 और 24.68 लाख रुपये है.

अगले साल के आखिरी माह में आने वाले एमजी मोटर्स इंडिया ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 से 15 लाख रुपए रखी है। यह टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों को भारत के बाजार में कड़ी टक्कर देंगी। हालांकि यह कंपनी पहली इलेक्ट्रिक कार नहीं हैं। इससे पहले कंपनी एसयूवी ZS EV बाजार में उतार चुकी है। वहीं, कंपनी इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करेगी।

2022 के अंत तक नई इलेक्ट्रिक कार SUV Astor होगी Electric Car

MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा ने कहा कि कंपनी का अगली इलेक्ट्रिक कार SUV Astor होगी। 2022 के अंत में कंपनी अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार को भारत के बाजार में उतारने पर मंथन कर रही है। छाबा ने कहा कि केंद्र सरकार की स्पष्टता से दिखाई दे रहा है कि वह इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर काफी संजीदा है। इसलिए कंपनी ने भी 2022 तक एक और इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने का फैसला कर लिया हैं। इसकी कीमत भी  इसकी 10 से 15 लाख के बीच होगी।

कंपनी PLI स्कीम गाइडलाइंस को फॉलो करेगी Electric Car

छाबा ने बताया कि कंपनी ऑटो सेक्टर के लिए सरकार की ओर से लाई गई PLI स्कीम गाइडलाइंस का पालन करेगी. अगले इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए कंपनी इसके कई पार्ट्स को स्थानीय जरूरतों के हिसाब से बनाएगी। उन्होंने बताया कि यह क्रॉसओवर गाड़ी होगी और ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. यह इंडियन मार्केट के मुताबिक कस्टमाइज की जाएगी।

Read more:- Sell Financed Car Process लोन के लिए नहीं है पैसे, पर बेचना चाहते है फाइनेंस कराई हुई कार; जानिए कैसे

Read more:- Best Travel Insurance Plan जानिये क्या है बेस्ट ट्रैवल इंश्योरेंस प्लान चुनने का सबसे अच्छा तरीका

Read also:- Post Office Franchise पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी बन सकती है कमाई का जरिया, जानिए कैसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR