Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessTata Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा लॉन्च, इस साल की सबसे...

Tata Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा लॉन्च, इस साल की सबसे सस्ती EV CAR

- Advertisement -

(नई दिल्ली): टाटा मोटर्स जल्द ही कॉम्पैक्ट SUV कार Tata Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर सकती है। इसकी पहली झलक ऑटो एक्सपो 2023 मे देखने को मिलेगी। AutoCar की रिपोर्ट के अनुसार, टाटा इस इलेक्ट्रिक कार को जून 2023 मे प्रोडक्शन शुरू कर सकती है।

Tata Punch edited

उम्मीद जतायी जा रही है कि Tata Punch EV अगले साल त्यौहारों के मौके पर लॉन्च हो सकती है। अपको बता दे कि अगले साल यानी 2023 में दिवाली और धनतेरस के मौके पर यह इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो सकती है।

tata punch

माना जा रहा है कि, यह कार अल्फा प्लेटफॉर्म के मोडिफाइड वर्जन सीग्मा आर्किटेक्चर पर आधारित होने वाली है। हालाँकि कंपनी इसमें कुछ छोटे बड़े बदलाव करने वाली है। इसकी डिजाइन कार के स्पेस को अच्छी तरह से मैनेज करेगी। Tata की अन्य इलेक्ट्रिक कारों की तरह इस कार मे भी वो ही बैट्री पैक और इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगे।

7702t24g tata punch micro

Tata Nexon EV, Tata Tiago EV और Tata Tigor EV की तरह ही यह कार भी अलग- अलग बैटरी वेरिएंट मे लॉन्च होगी। कीमत की बात की जाए तो, इसकी कीमत लगभग Tata Tiago EV के बराबर होने वाली है या 50 हज़ार से कम ही क़ीमत हो सकती हैं और यह कार आने वाले साल के लिए सबसे बजट वाली साबित होगी.

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR