Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeBusinessFintech Infinity Forum प्रधानमंत्री मोदी इन्फिनिटी के कार्यक्रम का करेंगे उद्धाटन, मंच...

Fintech Infinity Forum प्रधानमंत्री मोदी इन्फिनिटी के कार्यक्रम का करेंगे उद्धाटन, मंच में कई प्रमुख मुद्दों पर होगी चर्चा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Fintech Infinity Forum अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण द्वारा भारत सरकार के तत्वावधान में गिफ्ट सिटी और ब्लूमबर्ग के सहयोग से वित्तीय प्रौद्योगिकी (Fintech) पर ‘थॉट लीडरशिप फोरम’ इन्फिनिटी के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के आयोजन को तीन दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इसका उद्धाटन करेंगे और यह कार्यक्रम चार दिसंबर तक चलेगा। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने दी।

नीति, व्यापार और तकनीक में अग्रणी लोगों को साथ लाएगा यह मंच (Fintech Infinity Forum)

पीएमओ की तरफ से बताया गया कि इस मंच के माध्यम से नीति व्यापार और तकनीक में दुनिया के अग्रणी लोगों को एक साथ लाएगा। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में इस बात की भी चर्चा होगी कि किस तरह इंक्लूसिव ग्रोथ और बड़े पैमाने पर मानवता की सेवा के लिए फिनटेक उद्योग के माध्यम से इसमें नवाचार का लाभ लिया जा सके। कार्यक्रम के पहले दिन इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका और ब्रिटेन भागीदार देश शामि हो रहे हैं। आईएफएससीए का मुख्यालय गुजरात के गांधीनगर में गिफ्ट सिटी और इसकी स्थापना अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण अधिनियम 2019 के तहत हुई है।

बियॉन्ड का केंद्रित है फोरम का अजेंडा (Fintech Infinity Forum)

थॉट लीडरशिप फोरम’ इन्फिनिटी के कार्यक्रम 70 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। वहीं, कार्यक्रम का एजेड़ा ‘बियॉन्ड’ के विषय पर केंद्रित होगा। कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं के रूप में मलेशिया और इंडोनेशिया के वित्त मंत्रियों के अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी, सॉफ्टबैंक समूह के चेयरमैन और सीईओ मासायोशी सन, आईबीएम कॉरपोरेशन के चेयरमैन और सीईओ अरविंद कृष्ण और कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ उदय कोटक शामिल हैं।

Read More : Protect your Banking Transactions ये स्टेप्स उठाकर साइबर फ्राड से बचें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR