Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeCryptocurrencyसेंट्रल अमेरिकी देश El Salvador में बनेगी पहली Bitcoin City

सेंट्रल अमेरिकी देश El Salvador में बनेगी पहली Bitcoin City

- Advertisement -

First Bitcoin City – Central American country of El Salvador

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
सेंट्रल अमेरिकी देश El Salvador विश्व का पहला देश बनने जा रहा है जहां पर ‘बिटक्वाइन सिटी’ होगी। यहां के राष्ट्रपति Nayib Bukele ने इसका ऐलान करते हुए कहा है कि बिटक्वाइन सिटी में बिटक्वाइन बॉन्ड जारी किए जाएंगे जिसके द्वारा द्वारा वित्त पोषित किया जाएगा।

बुकेले के मुताबिक इस योजना से देश की क्रिप्टोकरेंसी पर दांव दोगुना हो जाएगा। राष्ट्रपति नायब बुकेले ने कहा कि 2022 में वित्त पोषण शुरू करने की योजना है और बॉन्ड 2022 में उपलब्ध होंगे। बुकेले ने कहा कि इसमें वैट को छोड़कर कोई टैक्स नहीं लगाया जाएगा। इस प्रयास से कई देशवासियों की पहली बार बैंक सेवाओं तक पहुंच बनेगी। आपको बता दें कि El Salvador विश्व का पहला ऐसा देश है जिसने क्रिप्टोकरंसी बिटक्वाइन को पूर्ण रूप से मान्यता दी है।

वहीं ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने tbDEX का ऐलान किया है। यह विकेंद्रित बिटक्वॉइन एक्सचेंज है, जिसका मकसद बिटक्वॉइन को इंटरनेट की मूल करेंसी बनाना है। ऐसा fiat और बिटक्वॉइन में मौजूदा अंतर का मर्जर करके किया जा सकता है। एक्सचेंज लोगों को अपने fiat को बिटक्वॉइन में बिना एक से ज्यादा प्लेटफॉर्म्स पर जाए, बदलने का सीधा तरीका पेश करेंगे।

Also Read :  Cryptocurrencies Continue To Fall 24 घंटे में मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.64 फीसदी घटा

Also Read : Best Business Text Messages In Simple Words

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR