Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusinessFlipkart Online Pharmacy अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट भी आई ऑनलाइन फार्मेसी पर,...

Flipkart Online Pharmacy अमेजन के बाद फ्लिपकार्ट भी आई ऑनलाइन फार्मेसी पर, अब बेचेगी ऑनलाइन दवाईयां, इस कंपनी के साथ हुई डील

- Advertisement -

इंडिया न्जूज, नई दिल्ली।

Flipkart Online Pharmacy देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में बहुत जल्द यूजर्स को स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाएं भी देने का मन बना लिया है। अभी तक यूजर्स फ्लिपकार्ट से कपड़े, फोन, बुक, लैपटॉप इत्यादि दैनिक जीवन से जुड़ी हुई चीजें मांगते थे लेकिन आने वाले दिनों में अब आप हेल्थ केयर से जुड़ी हुई चीजें भी मांगा सकेंगे। यूजर्स को यह सुविधा देने के कंपनी ने सस्ता सुन्दर (sastasundar) ऑनलाइन फार्मेसी की बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है। अब यूजर्स फ्लिपकार्ट से घर बैठे अपने रोग से जुड़ी दवाओं को भी आर्डर देकर मांगा सकेंगे।

वहीं, कंपनी ने सस्ता सुन्दर के साथ हुई डील को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है कि दोनों के  बीच अधिग्रहण कितने में हुआ है। कोलकाता की ऑनलाइन फार्मेसी ‘सस्तासुन्दर’ के जरिये दवाओं की डिलीवरी में उतरने से पहले देश की एक बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को कई तरह की सर्विस प्रदान कर रही है। कंपनी ने इस निवेश के बाद उसने हेल्थ केयर सेक्टर में भी अपना कदम रखा दिया है।

फ्लिपकार्ट का होगा मुकाबला 1mg, 247, Netmeds कंपनियों से (Flipkart Online Pharmacy) 

ऑनलाइन फार्मेसी में फ्लिपकार्ट के उतरने के बाद उसका मुकाबला टाटा की 1mg एवं अपोलो  की 247 के साथ Netmeds, Medlife और PharmEasy जैसे कंपनियों से होगा,जो फ्लिपकार्ट को सीधी टक्कर देगीं। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि उसका ऑनलाइन फार्मेसी में उतरने का मतलब हेल्थ प्लस सर्विस के जरिए। भारत में उपभोक्ताओं को सस्ती एवं किफायती रेटों में हेल्थ केयर सुविधाएं उपलब्ध कराना है। इसके अलावा कंपनी आगामी दिनों में ई-डायग्नोस्टिक की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी।

आपको बता दें कि विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अगस्त माह में बेंगलुरु में अमेजन फार्मेसी की शुरुआत की है। Flipkart Online Pharmacy

Read More : Various Charges on Home Loan होम लोन पर लगते हैं कई तरह के चार्ज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR