Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusiness General Bipin Rawat Funeral CDS जनरल रावत को देश के कॉरपोरेट जगत...

 General Bipin Rawat Funeral CDS जनरल रावत को देश के कॉरपोरेट जगत के दिग्गज ने भी दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

General Bipin Rawat Funera: तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार दिल्ली कैंट में आज शाम 7:15 बजे किया जाएगा। जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर कारज मार्ग स्थित उनके आवास पर ले जाया गया है। जहां पर नेताओं सहित आम लोगों का तांता लाग हुआ है और अपने शूरवीर के अंतिम दर्शन  कर रहे हैं। इसके साथ देश के कोने कोने से देशवासी अपने वीर योद्धा को नमन आंखों से विदाई दे रहे हैं। वहीं,  देश के कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों भी CDS रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित इस दुर्घटना में शहीद हुए 11 अन्य जवानों को अंतिम विदाई दे रहा है।

रावत थे सैनिक के लिए यार और दुश्मन के लिए तलवार  General Bipin Rawat Funeral

देश की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल ने जनरल बिपिन रावत को अपने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी है। अमूल ने ट्विटर पर जनरल रावत का कार्टून शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है और लिखा कि, ‘हर सैनिक के लिए यार थे वो, दुश्मन के लिए तलवार थे वो।’

सैन्य परंपरा के लिए प्रेरक रावत  General Bipin Rawat Funeral

अडानी के चेयरमैन गौतम अडानी ने जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रतिष्ठित सैन्य परंपरा के प्रेरक सैनिक थे और उनका जाना देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

वहीं वेदांता रिसोर्सेज के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने कहा कि वह हेलीकॉप्टर क्रैश में लोगों की मौत से दुखी हैं। हर कोई इस बड़ी क्षति से दुखी है।

वीर कभी मरता नहीं  General Bipin Rawat Funeral

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लेखक Minot Judson Savage को कोट करते हुए लिखा, ‘वीर कभी नहीं मरते हैं।’

बायोकॉन की एग्जीक्यूटिव चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ ने भी शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की।

इसके अलावा JSW Group के चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल सीडीएस जरनल रावत के निधन पर कहा कि देश में एक उत्कृष्ट सैनिक खो दिया है। देश उनका ऋणी रहेगा।

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने इसे दुखद दिन करार दिया। वहीं, स्नैपडील के को-फाउंडर कुणाल बहल ने कहा कि जनरल रावत का निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

आम लोगों कर रहे  हैं CSD जनरल रावत के दर्शन  General Bipin Rawat Funeral

आम जनता सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक CDS जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे सकती है। सैन्यकर्मी दोपहर 12:30 से 13:30 बजे के बीच अंतिम विदाई देंगे। इसके बाद पार्थिव शरीर को दिल्ली कैंट बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा। वही, जनरल रावत के साथ जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर का आज दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में अंतिम संस्कार किया गया, जहां पर लिड्डर की बेटी ने मुखाग्नि दी।

FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR