Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeTop NewsGood news For Flat Buyers In Noida सिर्फ कारपेट एरिया की होगी...

Good news For Flat Buyers In Noida सिर्फ कारपेट एरिया की होगी रजिस्ट्री, जानिए कितनी होगी बचत

- Advertisement -

Good news For Flat Buyers In Noida
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

नोएडा में फ्लैट खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है, जिससे अब होम बायर्स को रजिस्ट्री करवाने पर 20 से 25 प्रतिशत तक की बचत होगी। दरअसल, यहां पर फ्लैट की रजिस्ट्री अब कारपेट एरिया के आधार पर होगी।

अभी तक सुपर एरिया के आधार पर फ्लैट की रजिस्ट्री होती थी लेकिन अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कारपेट एरिया के आधार पर फ्लैट की रजिस्ट्री होगी। इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण के अफसरों ने गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी को पत्र भी भेज दिया है।

नोएडा अथॉरिटी जल्द ही ऐसी व्यवस्था करेगी जिससे घर खरीदारों को रजिस्ट्री के लिए अब पहले से कम पैसे देने होंगे। नोएडा अथॉरिटी ने एक इंटरनल सकुर्लेट निकाला है। इसके मुताबिक घर खरीदारों को फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए 20 से 25 प्रतिशत कम पैसे देने होंगे। क्योंकि किसी फ्लैट के सुपर एरिया और कारपेट एरिया में 20 से 25 प्रतिशत का अंतर होता है। नोएडा अथॉरिटी बहुत जल्द इस फैसले का नोटिफिकेशन जारी कर सकती है।

40 हजार फ्लैटों की रजिस्ट्री होनी बाकी

बता दें कि बिल्डर के जरिए सुपर एरिया पर रजिस्ट्री कराने पर खरीदारों को अधिक स्टांप देना पड़ता है। लेकिन अब कारपेट एरिया पर रजिस्ट्री होने से फ्लैट खरीदारों को स्टांप देयता में 20 से 25 प्रतिशत का फायदा होगा। फिलहाल जिले में 40 हजार फ्लैटों की रजिस्ट्री होनी बाकी है। ऐसे में इनको फायदा मिल सकता है।

Read More : Reliance Capital के खिलाफ आरबीआई की दिवाला कार्यवाही शुरू, एनसीएलटी में आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR