Thursday, October 24, 2024
Thursday, October 24, 2024
HomeGadgetHow To Cancel Amazon Prime Membership अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप कैंसिल करने के...

How To Cancel Amazon Prime Membership अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप कैंसिल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

- Advertisement -

How To Cancel Amazon Prime Membership

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

How To Cancel Amazon Prime Membership : यदि आप अमेज़न पर प्राइम मेम्बरशिप लेते है तो इसके आपको कई फायदे हैं। यह न केवल आपको कम समय में ऑनलाइन ऑर्डर डिलीवर करने में मदद करता है, बल्कि आपको प्राइम वीडियो और प्राइम म्यूजिक जैसी सुविधाओं का भी लाभ मिलता है।

हालाँकि, प्राइम सदस्य अमेज़न प्राइम को रद्द किए बिना प्राइम वीडियो को रद्द नहीं कर सकते। लेकिन अमेज़न आपको कुछ मासिक शुल्क के लिए प्राइम वीडियो की सदस्यता लेने की अनुमति देता है। ऐसे में आप Amazon वेबसाइट के इसी पेज पर जाकर प्राइम वीडियो को कैंसिल कर सकते हैं।

यह काम आप किसी भी इंटरनेट ब्राउजर की मदद से Mac, PC या किसी लैपटॉप पर कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप एक अमेज़ॅन प्राइम ग्राहक हैं या आपने स्वयं प्राइम वीडियो की सदस्यता ली है और इस सदस्यता को रद्द करना चाहते हैं, तो आप इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके प्राइम मेम्बरशिप को कैंसल कर सकते है।

अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप कैंसिल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स:

Follow these steps to cancel Amazon Prime membership

1: Amazon की वेबसाइट से प्राइम मेंबरशिप कैंसिल करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर जाकर अपने अकाउंट से लॉग इन करना होगा।

2: ऊपर बाईं ओर दिए गए Hamburger Menu Button पर जाएं और Your Account को चुनें। अब प्राइम ऑप्शन पर क्लिक करें।

3: मैनेज मेम्बरशिप लिंक पर क्लिक करने के बाद मैनेज मेम्बरशिप को सेलेक्ट करें।

4: ऐसा करते ही आपको End Membership का Option दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक लिस्ट आ जाएगी, जिसमें बताया जाएगा कि आपने मेंबरशिप लेने के बाद से डिलीवरी फीस में कितना पैसा बचाया है।

5: जैसे ही आप स्क्रीन पर दिख रहे कंटिन्यू टू कैंसिल ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको एंड ऑन बटन दिखाई देगा। इस तरह आपकी Amazon Prime मेंबरशिप कैंसिल हो जाएगी।

Also read:- Moto G22 के स्पेक्स हुए लीक, MediaTek Helio G37 चिपसेट के साथ आने की है उम्मीद

Also read:- Best Portable AC In India Under 1000 अच्छे डिस्काउंट में अमेज़न पर मिल रहे है ये बेहतरीन पोर्टेबल AC, न गवाए मौका

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR