Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeGadgetHow You Can Unsend An Email In Gmail : क्या अपने जल्दबाज़ी...

How You Can Unsend An Email In Gmail : क्या अपने जल्दबाज़ी में भेज दिया है गलत ईमेल ? चिंता न करे आप उसे जाने से रोक सकते है, जानिए कैसे

- Advertisement -

How You Can Unsend An Email In Gmail

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

How You Can Unsend An Email In Gmail : आज की दुनिया में हर कोई ईमेल भेजने के लिए जीमेल का इस्तेमाल करता है। इस प्लेटफॉर्म से ईमेल भेजना काफी आसान है। लेकिन कई बार लोग जल्दबाजी में ऐसी गलती कर देते हैं, जिससे उनका ईमेल किसी और तक पहुंच जाता है। जीमेल यूज़र्स को 30 सेकंड तक ईमेल को अनडू या रिकवर करने की अनुमति देता है।

यह भेजे गए ईमेल को वापस बुलाने के लिए पर्याप्त बफर समय देता है। अनडू करें नाम की सुविधा सभी यूज़र्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से उपलब्ध है, और जीमेल यूज़र्स बफर समय को 5 से 30 सेकंड के बीच एडजस्ट कर सकते हैं।

Follow these steps to undo email in Gmail : 

Follow these steps to undo email in Gmail
Follow these steps to undo email in Gmail

1: सबसे पहले जीमेल पेज पर सबसे ऊपर दाईं ओर सेटिंग आइकन पर क्लिक करें।

2: अब General Tab पर क्लिक करें

3: आपको Undo Send का Option दिखाई देगा

4: अब आपको Time सेट करना है। हालाँकि, डिफ़ॉल्ट समय 15 सेकंड है।

5: हालांकि, आपको 5, 10, 20 और 30 सेकंड तक के विकल्प मिलेंगे। इसलिए आप इसे 30 सेकंड के लिए शेड्यूल कर सकते हैं।

6: अब निर्धारित ईमेल को सेव करें, और आपकी सेटिंग्स बदल जाएंगी।

7: अब जब भी आप ईमेल भेजेंगे तो आपको स्क्रीन के बाईं ओर एक विकल्प दिखाई देगा जिसमें भेजा गया पहला संदेश लिखा होगा। इसके बाद Undo और View Message रिपोर्ट किया जाएगा।

8: अब, यदि आपने गलती से किसी को ईमेल भेज दिया है, तो आप अनडू करें विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं। यह ईमेल को तुरंत वापस कर देगा।

डेस्कटॉप पर जीमेल यूज़र्स को एक ब्लैक बॉक्स में एक अनडू लिंक दिखाई देगा जो डेस्कटॉप पर स्क्रीन के नीचे बाईं ओर और मोबाइल पर नीचे दाईं ओर तैरता है। यदि यूज़र्स टाइमआउट से पहले लिंक पर क्लिक करते हैं, तो उनका संदेश नहीं जाएगा। यूज़र्स ईमेल को फिर से एडिट कर सकते हैं, हटा सकते हैं और इसे पूरी तरह से अनडू कर सकते हैं, और शुरुआत से एक ईमेल लिख सकते हैं।

Also Read : Davis Cup is Attached to Our Heart : Vijay Amritraj डेविस कप में भारत को देना होगा अच्छी शुरूआत पर ध्यान : विजय अमृतराज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR