Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki BaatHP Omen 16 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

HP Omen 16 भारत में हुआ लॉन्च, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

HP Omen 16 :आपको बता दें की एचपी ने अपना नया लैपटॉप भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक गेमिंग लैपटॉप है । एचपी के इस लैपटॉप में आपको लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेगे। यदि लैपटॉप की कीमत की बात की जाए तो ऑनलाइन स्टोर्स और अन्य प्रमुख रिटेल और ऑनलाइन स्टोर्स पर यह लैपटॉप 1,39,999 रुपये की शुरूआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। आइए इस लैपटॉप के कुछ खास फीचर्स के बारे में आपको बताए

Specifications Of HP Omen 16

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो एचपी का यह लैपटॉप 16.1-इंच QHD डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें 165Hz का रिफ्रेश रेट और 100 प्रतिशत SRGB कलर गैमिट ​​​​है। साथ ही इस लैपटॉप में FHD डिस्प्ले विकल्प भी देखने को मिलता है जो 144hz को सपोर्ट करेगा। लैपटॉप 11th जनरेशन के इंटेल कोर i7-11800H मोबाइल चिपसेट की पावर के साथ आता है।

HP Omen 16 में मिलेगा शानदार ग्राफ़िक सपोर्ट

लैपटॉप में 8GB का ग्राफिक्स कार्ड देखने को मिलता है, जो NVIDIA RTX 3070 GPU की पावर देता है। लैपटॉप का लोवर वैरिएंट NVIDIA RTX 3060 ग्राफिक्स कार्ड ऑप्शन के साथ आता है। लैपटॉप 16GB तक DDR4 3200MHz रैम और 1TB PCIe Gen 4×4 SSD स्टोरेज के साथ आता है। एचपी का यह लैपटॉप 60 FPS फ्रेम Rate के साथ 1080p पर आधुनिक AAA गेम खेलने की अनुमति देता है।

HP Omen 16 Battery

HP के इस लैपटॉप में पुराने मॉडल की तुलना में बेहतर बैटरी देखने को मिलती है। कंपनी का दावा है कि इसकी 83Whr बैटरी एक बार चार्ज करने पर 9 घंटे तक सहनशक्ति का वादा कर सकती है । एचपी ने लंबे सेशन्स के लिए गेमिंग करते समय तापमान को कम करने के लिए बड़े फैन ब्लेड के साथ कूलिंग सिस्टम को भी अपग्रेड किया है।

विंडोज 10 का है सपोर्ट 

ओमेन 16 4-जोन आरजीबी बैकलिट कीबोर्ड और लो प्रोफाइल स्टील्थ डिजाइन के साथ आता है जो पहले ओमेन ब्रांडेड लैपटॉप पर देखा गया था। लैपटॉप का वजन 2.3 किलो है और इसके कंस्ट्रक्शन के लिए प्लास्टिक और मेटल के मिश्रण का उपयोग किया गया है। यह विंडोज 10 और एचपी के साथ आता है, अभी यह कहना बाकी है कि यह विंडोज 11 के लिए कब तैयार होगा।

HP Omen 16

Read more:- Best Travel Insurance Plan जानिये क्या है बेस्ट ट्रैवल इंश्योरेंस प्लान चुनने का सबसे अच्छा तरीका

Read also:- Post Office Franchise पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी बन सकती है कमाई का जरिया, जानिए कैसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR