Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeKaam ki BaatICICI Bank Service Charge From 1 January 2022

ICICI Bank Service Charge From 1 January 2022

- Advertisement -

ICICI Bank New Service Charge From January 1

1 जनवरी से ICICI Bank बढ़ा रहा सर्विस चार्ज

नई दिल्ली
आईसीआईसी बैंक (ICICI Bank) के ग्राहकों के लिए काम की खबर है। हाल ही में आईसीआईसी ने बचत खाते पर सर्विस चार्ज (Service Charge for Domestic Savings Account) लगाने का फैसला किया है। बैंक इस फैसले को 01 जनवरी 2022 से लागू करेगा।
आपको बता दें कि आईसीआईसी बैंक की आफिशियल वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है। इसके तहत आईसीआईसी बैंक अब 1 जनवरी से ATM व कैश रिसाइक्लिर मशीन से रुपया निकालने से जुड़े चार्जेस में बढ़ोतरी करेगा।

मेट्रो शहरों में टैक्स अलग से

6 मेट्रो शहरों में मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरू और हैदराबाद शामिल हैं। आईसीआईसी बैंक का यह भी कहना है कि इन चार्जेस के ऊपर सरकारी नियमों के तहत निर्धारित टैक्स भी लागू होगा।

अभी इतने ट्रांजेक्शन हैं फ्री

आपको पता ही होगा कि फिलहाल आईसीआईसी बैंक एटीएम या कैश रिसाइक्लिर मशीन से कैश ट्रांजेक्शन करने पर महीने में पहले पांच ट्रांजेक्शन फ्री हैं। इसके बाद आप जब भी रुपया निकालते हैं तो आपको इसके लिए 20 रुपये प्रति वित्तीय ट्रांजेक्शन का चार्ज देय होता है।

आईसीआईसीआई बैंक ने सर्विस चार्ज बढ़ाया

आईसीआईसी बैंक ने इसमें एक रुपए की बढ़ोतरी करते हुए इसे 1 जनवरी 2022 से 21 रुपए करने का फैसला किया है। बैंक एटीएम से सभी गैर-वित्तीय ट्रांजेक्शन फ्री हैं। वित्तीय ट्रांजेक्शंस में कैश निकासी आती है, जबकि गैर वित्तीय ट्रांजेक्शंस में बैलेंस इंक्वायरी, मिनी स्टेटमेंट और पिन चेंज करना शामिल है।

नॉन आईसीआईसी बैंक एटीएम पड़ेगा महंगा

अगर आप आईसीआईसी बैंक के अलावा किसी दूसरे एटीएम से ट्रांजेक्शन करना चाहते हैं तो 6 मेट्रो लोकेशंस पर एक माह में तीन वित्तीय व गैर वित्तीय ट्रांजेक्शन मुफ्त हैं।

अन्य सभी लोकेशंस पर महीने में पहले 5 वित्तीय व गैर वित्तीय ट्रांजेक्शन मुफ्त हैं। आपको बता दें कि अगर कोई ग्राहक तीन ट्रांजेक्शन मेट्रो शहरों में कर लेता है तो 2 ट्रांजेक्शन वह मेट्रो शहरों को छोड़कर दूसरे शहरों में फ्री कर सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक के नए एटीएम चार्ज

आपको बता दें कि अगर कोई ग्राहक महीने में इन फ्री ट्रांजेक्शंस की सीमा से ऊपर ट्रांजेक्शन करता है तो ग्राहक नॉन-आईसीआईसी बैंक एटीएम से उसी माह में और ट्रांजेक्शन करता है तो वित्तीय ट्रांजेक्शन के मामले में चार्ज अभी 20 रुपये और गैर वित्तीय ट्रांजेक्शन के मामले में 8.50 रुपये है। 1 जनवरी 2022 से यह चार्ज वित्तीय ट्रांजेक्शन के मामले में बढ़कर 21 रुपये होने वाला है। Icici Bank Atm Charges

Read More : Protect your Banking Transactions ये स्टेप्स उठाकर साइबर फ्राड से बचें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

IIT-Bombay से ग्रेजुएट Parag Agarwal बने ट्वीटर के सीईओ, जानिए इंजीनियर से लेकर सीईओ तक का सफर

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR