Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeBusinessIIT Student Highest Package 6 साल बाद IIT के प्लेसमेंट सीजन...

IIT Student Highest Package 6 साल बाद IIT के प्लेसमेंट सीजन लौटी रौनक, इस कंपनी ने दिया 2 करोड़ का ऑफर

- Advertisement -

IIT Student Highest Package दिसंबर माह देश की सबसे प्रतिष्ठित संस्थान भारतीय प्रौद्योगिक संस्थान (IIT) के छात्रों के लिए बेहद खास हो रहा है। देश भर के IIT संस्थानों में फाइनल प्लेसमेंट  सीजन की शुरूआत हो चुकी है। प्लेसमेंट के पहले दिन बुधवार को उबर टेक्नोलॉजीज के नाम रहा है । इस कंपनी ने IIT के छात्रों को दो करोड़ रुपए का ऑफर दिया और यह ऑफर उसनें बॉम्बे, मद्रास, रुड़की, कानपुर, गुवाहाटी और वाराणसी के IIT छात्रों को पेश किया है। कंपनी ने बताया कि इस बारे के प्लेसमेंट में कंपनी का पैकेज करीब 2.05 करोड़ रुपए का रहा है। इसमें कंपनी के 96 लाख रुपये बेसिक पे के साथ टारगेट कैश बोनस, न्यू हायर ग्रांट और साइन ऑन बोसन शामिल है। उबर अमेरिका मोबिलिटी और सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है।

उबर हैदराबाद और बेंगलूरु सेंटरों कर रही हायरिंग IIT Student Highest Package

IIT के आईटी सेल ने बताया कि उबर हैदराबाद और बेंगलूरु सेंटरों के लिए छात्रों की हायरिंग कर रही। कंपनी लगातार हायरिंग करती रहती है। इस सिलसिले में वह IIT समेत देश अन्य प्रतिष्ठत टेक्नोलॉजी संस्थानों में जाती रहती है। वहीं, टेक सेक्टर की प्रतिभाओं के लिए विश्व की कंपनियों की होड़ मची हुई है। कैंपस के पहले दिन भारत में नौकरी के  लिए छात्रों को 1.8 करोड़ रुपये तक पैकेज ऑफर किये गए हैं। इनमें Quantbox Research, Graviton Research, Da Vinci Derivatives और Quadeye जैसी कंपनियां शामिल हैं। मिली जानकारी के अनुसार, आईआईटी संस्थानों के छात्रों को करीब 6 साल के बाद 2 करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज ऑफर किया गया है।

पहला रुड़की व दूसरा कानपुर में मिला सबसे बड़ा ऑफऱ IIT Student Highest Package

इस बार के प्लेसमेंट में IIT रुड़की ने बाजी मारी है। यहां प्लेसमेंट पहले दिन 2.5 करोड़ रुपए का ऑफर मिला है। उसके बाद IIT कानपुर में उबर (Uber) ने 2.05 करोड़ रुपये का टॉप पैकेज ऑफर किया है, जबकि Rubrik ने 90.6 लाख रुपये का पैकेज दिया है। रुड़की में टॉप इंटरनेशनल पैकेज में पिछले साल की तुलना में 3 गुना बढ़ोतरी हुई है,जबकि पिछले साल यह 69.05 लाख रुपये था। इसके साथ ही IIT BHU में पहले दिन टॉप पैकेज 2.05 करोड़ रुपये का रहा। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट्स के प्रोफेसर इन चार्ज अनिल कुमार अग्रवाल ने कहा कि इस साल रिक्रूटमेंट के लिए आने वाली कंपनियों और उनके ऑफर में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है।

IIT के प्लेसमेंट सीजन के पहले दिन इन कंपनियों दिये लाखों व करोड़े के ऑफरIIT Student Highest Package

देश विदेश की दिग्गज कंपनियों ने IIT फाइनल प्लेसमेंट सीजन के पहले दिन (बुधवार) को छात्रों के लिए पैकेज ऑफर की भरमार कर दी। प्लेसमेंट के पहले दिन IIT में कंपनियों को Uber, JP Morgan Chase, Flipkart, Amazon, Schlumberger, Microsoft, Apple, Google, Texax Instruments, Bajaj Auto, Qualcomm, Goldman Sachs, ITC, HUL, Code Nation, Oracle, Intel, Cairn Oil & Gas और SAP Labs जैसी कंपनियां शामिल हुईं।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR