Tuesday, May 21, 2024
Tuesday, May 21, 2024
HomeBusinessद्वारका एक्सप्रेसवे पर रियल एस्टेट के विकास की अपार संभावनाएं

द्वारका एक्सप्रेसवे पर रियल एस्टेट के विकास की अपार संभावनाएं

- Advertisement -

द्वारका एक्सप्रेसवे को उत्तरी पेरिफेरल रोड (एनपीआर) के रूप में भी जाना जाता है, जो भविष्य का शहर बनने के लिए तैयार है। दिल्ली-एनसीआर सेक्टर में स्थित, दिल्ली में द्वारका को हरियाणा में गुड़गांव से जोड़ने वाला यह 27 किलोमीटर लंबा विस्तार तेजी से विकास का गवाह बन रहा है। यह कमर्शियल एक्टिविटीज के लिए एक संपन्न केंद्र में बदलने के लिए तैयार है।

राजेश के सराफ, मैनेजिंग डायरेक्टर एक्सिओम लैंडबेस के अनुसार, “द्वारका एक्सप्रेसवे की एक शहर के भीतर एक शहर के रूप में उभरने की उम्मीद है। अपने सुपरिभाषित मास्टर प्लान के साथ, इस सेगमेंट को रेजिडेंशियल, कमर्शियल, एंटरटेनमेंट और एजुकेशन फैसिलिटी से युक्त एक आत्मनिर्भर सस्टेनिंग इकोसिस्टम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 

दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के हिस्से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के साथ-साथ सोहना रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड और गुड़गांव जैसे प्रमुख माइक्रो मार्केट्स से द्वारका एक्सप्रेसवे की निकटता ने भी क्षेत्र में विकास की संभावनाओं को बढ़ाया है। इसके अलावा हरियाणा सरकार का 1,003 एकड़ में फैला एक बड़ी रेजिडेंशियल , कमर्शियल और साइबर हब विकसित करने का दृष्टिकोण भी द्वारका एक्सप्रेसवे के मूल्य प्रस्ताव में इजाफा करेगा।

राजेश के सराफ आगे कहते हैं , “बड़े पैमाने पर आवासीय विकास और प्रसिद्ध रियल एस्टेट कंपनियों और डेवलपर्स की उपस्थिति के साथ एक बार तैयार होने पर, द्वारका एक्सप्रेसवे एक प्रीमियम उप-शहर के रूप में उभरेगा। आवासीय विकास के अलावा, द्वारका एक्सप्रेसवे में महत्वपूर्ण व्यावसायिक विकास देखा जा रहा है। यह क्षेत्र कार्यालय स्थान, वाणिज्यिक परिसरों और खुदरा केंद्रों की स्थापना करके विभिन्न क्षेत्रों के व्यवसायों को आकर्षित कर रहा है। परिणामस्वरूप, इस क्षेत्र में अपार व्यावसायिक क्षमता है, जो अत्यधिक उच्च ग्राहक संख्या के कारण उच्च रिटर्न के साथ एक अच्छा निवेश प्रस्ताव बनाता है।”

द्वारका एक्सप्रेसवे की प्लांड कनेक्टिविटी इसे उन कंपनियों के लिए एक अनुकूल विकल्प बनाती है जो अपने कार्यालय या रिटेल शॉप स्थापित करना चाहती हैं। क्षेत्र में बढ़ती कमर्शियल एक्टिविटीज से रोजगार के अवसर पैदा होने और आर्थिक डेवलपमेंट को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

गुड़गांव से निकटता एक और लाभ है जो द्वारका एक्सप्रेसवे प्रदान करता है। गुड़गांव, जिसे मिलेनियम सिटी के नाम से जाना जाता है, कई मल्टीनेशनल कम्पनीज , वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर, इंफ्रास्ट्रक्चर और एंटरटेनमेंट ऑप्शन  के साथ एक संपन्न व्यापार केंद्र है। द्वारका एक्सप्रेसवे और गुड़गांव के बीच निर्बाध कनेक्टिविटी निवासियों को दोनों दुनियाओं का सर्वोत्तम आनंद लेने की अनुमति देती है। चाहे काम के लिए हो या आराम के लिए, गुड़गांव से निकटता द्वारका एक्सप्रेसवे के निवासियों के लिए ढेर सारे अवसर और सुविधाएं खोलती है।

द्वारका एक्सप्रेसवे प्रीमियम, लक्जरी और प्लॉटेड विकास सहित आवास विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। खरीदार अपनी प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं के अनुरूप अपार्टमेंट, विला और प्लॉट्स  की एक श्रृंखला से चुन सकते हैं। प्रीमियम और लक्जरी संपत्तियों की उपलब्धता यह सुनिश्चित करती है कि निवासी एक परिष्कृत और शानदार जीवन शैली का आनंद ले सकें। इसके अलावा प्लॉट किए गए विकास का विकल्प व्यक्तियों को इस आशाजनक स्थान पर अपने सपनों का घर डिजाइन करने और बनाने की अनुमति देता है।

संक्षेप में, द्वारका एक्सप्रेसवे अपार संभावनाएं और अवसर प्रदान करता है। निवेशक, घर खरीदार और व्यवसाय एक संपन्न और टिकाऊ पारिस्थितिकी तंत्र की आशा कर सकते हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले जीवन और विकास की संभावनाओं का वादा करता है।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR