Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki BaatIndia Affected By Spam Calls स्पैम कॉल से भारत चौथा सबसे ज्यादा...

India Affected By Spam Calls स्पैम कॉल से भारत चौथा सबसे ज्यादा प्रभावित, और सबसे ज्यादा KYC से संबंधित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

India Affected By Spam Calls : ट्रूकॉलर ने एक रिपोर्ट में कहा कि भारत में Spam कॉल की संख्या में पिछले साल की तुलना में काफी वृद्धि हुई है, जनवरी से अक्टूबर तक 10 महीनों में सिर्फ एक स्पैमर द्वारा 202 मिलियन से अधिक स्पैम कॉल किए गए। हालांकि, कंपनी ने स्पैमर की पहचान करने से इनकार कर दिया।

Truecaller की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्पैम कॉल से प्रभावित 20 देशों के सर्वेक्षण में भारत चौथे स्थान पर रहा, जो पिछले साल नौवें स्थान पर था, बिक्री और टेलीमार्केटिंग कॉल में उल्लेखनीय वृद्धि के कारण।

इन देशों में, प्रति पर यूजर माह स्पैम कॉल की औसत संख्या 16.8 थी, जबकि अकेले Truecaller उपयोगकर्ताओं द्वारा प्राप्त कुल स्पैम वॉल्यूम अक्टूबर में 3.8 बिलियन से अधिक कॉल थे। India 4th Most Affected By Spam Calls

कंपनी द्वारा दी गयी जानकारी  (India Affected By Spam Calls )

global scale पर, कंपनी ने कहा कि उसने 184.5 अरब कॉल और 586 अरब संदेशों की पहचान की है। इनमें से 37.8 बिलियन स्पैम कॉल्स की पहचान की गई और उन्हें ब्लॉक किया गया, जबकि 182 बिलियन संदेशों की पहचान की गई और उन्हें ब्लॉक किया गया। कुल मिलाकर, सभी स्पैम कॉल श्रेणियों में, 93.5 प्रतिशत तक बिक्री से संबंधित कॉल थे।

भारत में, अपने ग्राहक को जानें (KYC) से संबंधित स्पैम और स्कैम कॉल, जहां कॉल करने वाले बैंक के अधिकारी होने का दिखावा करते हैं, एक निश्चित डिजिटल वॉलेट, एक डिजिटल भुगतान सेवा या आरबीआई, सबसे आम थे।

India Affected By Spam Calls

Read more:- India 5G: सरकार की जुलाई 2023 में 5G कनेक्टिविटी पूरी करने की योजना

Read More :  Byjus: SPAC डील के माध्यम से बाजार में आएगा बायजूस, 2023 तक आ सकता है IPO

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR