Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeBusinessIndia Post Payments अब IPPB के उपभोक्ता को घर बैठे मिलेगा रिकरिंग...

India Post Payments अब IPPB के उपभोक्ता को घर बैठे मिलेगा रिकरिंग पेमेंट कैश, IPPB और भारत बिलपे की बीच हुआ समझौता

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

India Post Payments: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) आने वाले दिनों में अपने उपभोक्ताओं को और सहूलियत प्रदान करने वाला है। बहुत जल्द इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ग्राहकों को घर बैठे ही पैसे निकालने की सुविधा देने वाला है।

इस सुविधा के  लिए  IPPB ने भारत बिलपे के साथ शुक्रवार को एक समझौता किया है। जिसके तहत अब भारत बिलपे प्लेफॉर्म जरिए अपने घर से रिकरिंग पेमेंट कैश कर सकेंगे। ये सुविधा सुविधा IPPB और नॉन-IPPB दोनों ग्राहकों के लिए हैं। आपको बता दें कि भारत बिलपे प्लेफॉर्म नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया का सब्सिडियरी है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक व भारत बिलपे के साथ हुए समझौते पर IPPB के MD व CEO जे. वेंकटरामु ने कहा, प्लेफॉर्म नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया भारत बिलपे लिमिटेड और IPPB के बीच हुए समझौते के बाद ग्रामीण डाक सेवक और डाक कर्मचारी की मदद से अब लोगों को डोरस्टेप बिल पेमेंट की सुविधा मिलेगी।

दूर –दराज क्षेत्रों में लोगों को मिलेगी मदद India Post Payments

भारत बिलपे लिमिटेड की CEO नूपुर चतुर्वेदी ने कहा है कि इन दोनों के बीच हुए समझौते से दूर दराज क्षेत्रों के लोगों को काफी सुविधा मिलने वाली है, यहां पर बैंकिग सेवाएं बहुत कम हैं।  उन्होंने कहा कि इसससे कोलैबोरेशन बिल पेमेंट सेगमेंट को बदल देगा, क्योंकि ग्राहक अब अपनी सुविधा के अनुसार अपने बिलों का पेमेंट कर सकते हैं।

IPPB के जरिये अन्य सुविधाओं का भी ले सकते हैं लाभ India Post Payments

IPPB के माध्य से उपभोक्ता मोबाइल बैंकिंग के जरिए अन्य सुविधाएं का लभा उठा सकेंगे। इसमें मोबाइल पोस्ट-पेड, D2H रिचार्ज, स्कूल फीस और रिकरिंग ट्रांजैक्शन की सेवाएं शामिलि हैं। इस सेवा को देने के लिए IPPB ने अपने बिल पेमेंट प्लेटफॉर्म को भी अपग्रेड किया है।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Also Read : Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR