Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeKaam ki BaatInstagram Features 2021: इंस्टाग्राम लाने वाला है कुछ नए फीचर्स, यूजर्स को...

Instagram Features 2021: इंस्टाग्राम लाने वाला है कुछ नए फीचर्स, यूजर्स को होगा काफी फायदा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Instagram Features 2021: इंस्टाग्राम समय-समय पर अपने यूजर के लिए नए नए फीचर्स ले कर आता रहता है। कंपनी ने हाल हे में अपना नया फीचर Instagram Video जोड़ा था । जिसमे कंपनी ने यह दावा किया था कि इस फीचर की मदद से वीडियो देखने का मजा दोगुना हो जाएगा। इसके साथ ही Instagram ने IGTV और फीड वीडियो को बंद कर दिया है और इन दोनों फीचर को मर्ज करके एक नया Instagram Video फीचर जोड़ा था।

वहीं अब ऐसी खबरे सामने आ रही है की इंस्टाग्राम अपने नए फीचर के तौर पर प्रोफाइल एम्बेड फीचर को जल्द ही जोड़ सकता है। यूजर्स यहां अपने प्रोफाइल मिनिएचर वर्जन पा सकेंगे जिसे वे थर्ड पार्टी वेबसाइट में एम्बेड कर सकेंगे या दूसरे यूजर्स के प्रोफाइल पर लिंक कर सकेंगे। आइये जानते है इन फीचर्स के बारे में ।

प्लेबैक मोड जल्द होगा शुरु (Instagram Features 2021)

नए साल की शुरुआत से पहले इंस्टाग्राम अपने स्टोरीज और रील्स विजुअल के रिप्लाई के लिए प्लेबैक मोड भी शुरू कर सकता है। इस प्लेबैक फीचर की मदद से यूजर अपने फॉलोअर्स से 10 स्टोरीज की कंप्लाइलेशन शेयर कर पाएंगे और साथ ही वे फ्लैशबैक का आनंद ले सकें। रील विजुअल रिप्लाई आपको 60 सेकेंड के रील वीडियो के साथ कमेंट करने की सुविधा देता है।

वहीं इंस्टाग्राम फ्रोफाइल एम्बेड का ऐलान शुक्रवार को एडम मोसेरी ने अपने ट्विटर पर किया था । ट्वीट में उन्होने कहा कि कंपनी इंस्टाग्रोम फोटो और वीडियो एम्बेड फीचर को जल्द ही जारी कर सकती है। इसकी मदद से यूजर्स अब अपनी वेबसाइट पर प्रोफाइल का मिनिएचर वर्जन को ऐड कर सकेगा।

थर्ड पार्टी वेबसाइट पर प्रोफाइल कर सकेंगे हाइलाइट (Instagram Features 2021)

इंस्टाग्राम के इस लेटेस्ट फीचर में किसी खास इंस्टाग्राम हैंडल की झलक ली जा सकेगी खास तोर पर थर्ड पार्टी हैंडल पर भी कर सकेंगे। यह फीचर फिलहाल अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के जरिये क्रिएटर, ब्रांड, बिजनेस अकाउंट होल्डर थर्ड पार्टी वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल हाइलाइट कर सकेंगे। फ़िलहाल कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि नए फीचर कब शुरू होंगे।

Instagram Features 2021

Read more:- Twitter New Features अपने यूजर्स को बेहत एक्सप्रेस देने के लिए ट्विटर ने अपने फीचर्स मे किया बदलाव

Read more:- Registered Vehicle Scraping Facility टाटा मोटर्स महाराष्ट्र सरकार को वाहन स्क्रैपिंग सुविधा स्थापित करने में करेगी मदद

Read More :  City Wise Petrol Price: शनिवार के पेट्रोल-डीजल के रेट्स जारी, देखिये क्या हैं आपके शहर के रेट्स?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR