Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatiOS Latest Features 2022 मास्क में भी हो जायेगा आईफोन अनलॉक, लीक्स...

iOS Latest Features 2022 मास्क में भी हो जायेगा आईफोन अनलॉक, लीक्स में सामने आई फीचर की डीटेल्स

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

iOS Latest Features 2022: एप्पल कंपनी अपने यूजर्स का ख्याल रखते हुए नए नए फीचर्स पेश कर रहा है। और यह तो हर कोई जनता है कि इस महामारी को हराने के लिए फेसमास्क कितना जरूरी है पर वहीं एप्पल जैसी कंपनी जिनके फ़ोन की सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक फीचर ही मिलता है। उनके के लिए ये थोड़ी समस्या उत्पन्न कर रहा है।

iOS Latest Features 2022
iOS Latest Features 2022

इस समस्या से निपटने के लिए ब्रांड्स भी भरपूर कोशिश कर रहा है। कंपनी ने शुरुआत में अपडेट के जरिए ऐसा फीचर पेश किया था जिससे चेहरे पर मास्क होने पर iPhone अपने आप Passcode सिस्टम में स्विच हो जाता था। कंपनी ने इसे और सरल बनाने के लिए मास्क के साथ फेस अनलॉक को एप्पल वाच से कनेक्ट कर दिया। (iOS 15 Features List)

लीक्स में सामने आया नया फीचर (iOS 15 New Features)

iOS Latest Features 2022
iOS Latest Features 2022

इस फीचर की सहायता से iPhone यूजर्स अपने फ़ोन को बिना मास्क हटाए आसानी से अनलॉक कर सकते हैं। पर वहीं हल ही में लीक्स रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि कंपनी जल्द ही एक और नया फीचर रोलआउट कर सकती है जो फेस को और भी आसानी से अनलॉक करने में मदद करेगा। कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट में यूजर्स बिना एप्पल वाच और बिना मास्क हटाए अपने फ़ोन को अनलॉक कर सकेंगे। (iOS Latest Features 2022)

इस अपडेट में मिलेगा फीचर (iOS Latest Features 2022)

iOS Latest Features 2022
iOS Latest Features 2022

लीक्स रिपोर्ट की माने तो iOS 15.4 के पहले डेवलपर्स बीटा में इस फीचर को स्पॉट किया गया है, जिसमें यूजर्स फेस ID का इस्तेमाल बिना मास्क हटाए भी कर सकते हैं। हाल ही में इस फीचर के कुछ स्क्रीनशॉट भी सामने आये है। जिसमे साफ़ देखा जा सकता है कि एक नया ऑप्शन मिल रहा है जिसमे Face ID Passcode सेटिंग में Use Face ID With a Mask का ऑप्शन भी मिल रहा है। इसे ऑन करने के बाद यूजर्स मास्क हटाए भी Face ID का इस्तेमाल कर सकते हैं। (iOS 15 New features List 2022)

Also Read : बैड बैंक के परिचालन को मंजूरी, होंगे 50 हजार करोड़ रुपए होंगे ट्रांसफर

Also Read : 28 की बजाय 30 दिन की वैधता वाले होंगे Prepaid Plan, ट्राई ने दिए निर्देश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR