Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessIPO in December 10 को झुनझुनवाला समर्थित कंपनी का आईपीओ खुलेगा,

IPO in December 10 को झुनझुनवाला समर्थित कंपनी का आईपीओ खुलेगा,

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPO in December: भारतीय शेयर बाजार में इस महीने में शुरू में सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आने वाला है। इस दौरान निवेशकों के पास निवेश के कई मौके उपलब्ध होंगे। दिसंबर में सात दिसंबर यानी बुधवार से 10 दिसंबर के बीच 10 से अधिक कंपनियों के आईपीओ के सब्सक्रिप्शन खुलने वाले हैं।

इन कंपनियों के खुलेंगे आईपीओ IPO in December

दिसंबर में जिन कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं, उनमें राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा। वहीं, श्रीराम प्रॉपर्टीज के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन आठ दिसंबर को खुलेगा। इसके अलावा, मेदांता ब्रांड के तहत अस्पतालों का आॅपरेशन और मैनेजमेंट करने वाली ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड, फामेर्सी रिटेल चेन मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज और हेल्थियम मेडटेक के आईपीओ भी दिसंबर में ही आने वाले हैं।

सात को रेटगेन ट्रैवल का आईपीओ भी देगा दस्तक IPO in December

रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज भी अपना पब्लिक आॅफर लेकर आ रही है। रेटगेन ट्रैवल और हॉस्पिटलिटी टेक्नोलॉजी सर्विस प्रोवाइडर है। रेटगेन की 1,335 करोड़ रुपये की शुरुआती शेयर बिक्री 7-9 दिसंबर के दौरान पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी।

श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ आठ को IPO in December

दक्षिण भारत की रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रॉपर्टीज का 600 करोड़ रुपये का आईपीओ आठ दिसंबर को खुलने वाला है। कंपनी ने शेयरों के लिए 113-118 रुपये का मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी ने बताया कि आईपीओ में 250 करोड़ रुपये मूल्य के नये शेयरों के अलावा बिक्री के लिए रखे गये 350 करोड़ रुपये के पुराने शेयर भी शामिल होंगे।

10 दिसंबर को खुलेगा राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ IPO in December 

राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स लिमिटेड का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा। फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा, प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2।14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे। आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का आईपीओ 14 दिसंबर को बंद होगा। आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगे। आईपीओ के बाद कंपनी में प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी मौजूदा के 85 फीसदी से घटकर 75 फीसदी रह जाएगी।

Read More : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR