Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeGadgetiQoo Z6 5G : भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, उससे...

iQoo Z6 5G : भारत में जल्द होने वाला है लॉन्च, उससे पहले ही जान ले फ़ोन की स्पेसिफिकेशन

- Advertisement -

iQoo Z6 5G

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

वीवो का सब-ब्रांड iQoo जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन iQoo Z6 5G को देश में उतारने के लिए तैयार है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनलों के जरिए iQoo Z6 5G फोन को टीज करना शुरू कर दिया है। यह डिवाइस सितंबर, 2021 में लॉन्च हुए iQoo Z5 5G का सक्सेसर है।

इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तो पहले से ही कंफर्म थी लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग डेट की जानकारी भी सामने आई है। इसके अनुसार, स्मार्टफोन भारत में अगले सप्ताह एंट्री ले सकता है। लीक के ज़रिये लॉन्चिंग से पहले ही इस स्मार्टफोन के खास स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी सामने आ गई है। चलिए जानते है इस फ़ोन की कुछ डिटेल्स के बारे में।

iQoo Z6 5G की संभावित लॉन्चिंग डेट

इस स्मार्टफोन को लेकर टिप्स्टर अभिषेक यादव ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके इसकी लॉन्चिंग डेट की जानकारी दी है। उन्होंने Tweet में बताया है कि स्मार्टफोन को भारत में 16 मार्च, 2022 को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Specifications of iQoo Z6 5G

Specifications of iQoo Z6 5G
Specifications of iQoo Z6 5G

फोन के डिजाइन की बात की जाये तो माइक्रो साइट के उसका खुलासा कर दिया है। इस स्मार्टफोन का डिज़ाइन काफी हद तक Vivo T1 की तरह है। लाइव पेज के मुताबिक स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ आएगा। इसमें पीछे की तरफ कैमरा के साथ-साथ LED फ्लैश दिया गया। बैक साइड में नीचे की तरफ iQoo का लोगो भी है।

इस स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टिप्स्टर Mukul Sharma के अनुसार Z सीरीज का यह अपकमिंग स्मार्टफोन Full HD+ रेजलूशन के साथ आएगा। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इसमें octa-core Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर मिल सकता है।

फिलहाल iQoo Z6 5G के बारे में यही जानकारी मिली है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से आगे आने वाले समय में और भी स्पेसिफिकेशन का खुलासा हो सकता है।

Expected price of iQoo Z6 5G

हैंडसेट एक मिड-रेंज फोन होने की संभावना है। आपको बता दे iQoo Z5 की कीमत 8GB + 128GB मॉडल के लिए 23,990 रुपये और 12GB + 256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए 26,990 रुपये थी। iQoo Z6 5G के भी इसी तरह के प्राइस टैग के साथ आने की उम्मीद है।

Also read:- Huawei Nova 9 SE लॉन्च, 108MP क्वाड कैमरा, 8GB रैम के साथ, जानिए फ़ोन के बारे में सब कुछ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR