Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki BaatOmicron के मामले मिलने वाले देशों की लिस्ट जारी, चीन और बांग्लादेश...

Omicron के मामले मिलने वाले देशों की लिस्ट जारी, चीन और बांग्लादेश से भारत में अलर्ट

- Advertisement -

Omicron
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन फिर से दुनिया पर नया संकट बनकर उभरता नजर आ रहा है। अफ्रीका में मिले इस वेरिएंट से दुनियाभर के देश सकते में है और इससे बचाव के लिए तमाम कदम उठाए जा रहे हैं। भारत में भी ओमिक्रोन से बचाव के लिए तमाम दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। वहीं, केंद्र की ओर से अब उन देशों की एक सूची भी जारी की गई है जहां ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं। हैरानी की बात ये है कि इन देशों में हमारे पड़ोसी देश चीन और बांग्लादेश भी शामिल है। इस कारण भारत में भी अलर्ट है।

सरकार ने इन जोखिम वाले देशों से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारत आने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना जरूरी किया है। इसके अलावा हवाईअड्डे को छोड़ने या कनेक्टिंग फ्लाइट लेने से पहले यात्रियों को टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। अगर ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि होती है तो जब तक कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती आइसोलेशन में रहना होगा। दूसरे वैरिएंट से संक्रमित कोरोना मरीजों को डॉक्टरी सलाह पर रिहा किया जा सकता है।

जोखिम वाले देश

सरकार की तरफ से जारी दिशानिदेर्शों के अनुसार यूके, पूरे यूरोप और 11 देशों को जोखिम वाले देशों में शामिल किए गया है जिसमें दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इजराइल शामिल हैं। ओमिक्रोन वैरिएंट पहली बार दक्षिणी अफ्रीका में पाया गया था। अब यह कई देशों में फैल गया है।

Read More : Titan Shares Quantity टाइटन के शेयर ने राकेश झुनझुनवाला का किया भारी नुकसान, 753 करोड़ का हुआ घाटा

Read More : Ban on Crypto Currency is not Possible क्रिप्टोकरेंसी पर बैन संभव नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR