Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeBusinessMamata Banerjee And Adani Group ममता से मिले बंगाल में निवेश के...

Mamata Banerjee And Adani Group ममता से मिले बंगाल में निवेश के इच्छुक गौतम अडानी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कोलकाता:
Mamata Banerjee And Adani Group : पश्चिम बंगाला सरकार अगले वर्ष बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट रखने जा रही है। इसका उद्देश्य निवेशकों को पश्चिम बंगाल में निवेश के लिए आकर्षित करना है। लेकिन इन सबसे पहले ये खबर सामने आ रही है कि अडानी गु्रप के गौतम अडानी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री या यूं कहें कि ममता दीदी से मुलाकात की है।

देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल अडानी ग्रुप ने बंगाल में निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। गुरुवार को अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ राज्य सचिवालय, नबान्न भवन में बैठक की। सूत्र ये भी बताते हैं कि गौतम अडानी ने पश्चिम बंगाल में बंदरगाह क्षेत्र में विकास के लिए निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। अडानी ग्रुप, पश्चिम बंगाल में हल्दिया पोर्ट और खिदिरपुर पोर्ट में निवेश करना चाहता है।

ताजपुर के लिए मांगी थी निविदा Mamata Banerjee And Adani Group

इसके साथ ही राज्य सरकार ने ताजपुर में डीप सी पोर्ट बनाने के लिए वैश्विक निविदा मंगाई है। इस प्रोजेक्ट में अडानी समूह ने निवेश करने का आवेदन किया है। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उद्योगपति गौतम अडानी को अगले वर्ष 20-21 अप्रैल को आयोजित होने वाले बीजीबीएस में शामिल होने का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद उद्योगपति गौतम अडानी ने ट्वीटर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपना फोटो साझा किया।

गौतम अडानी ने किया ट्वीट Mamata Banerjee And Adani Group

गौतम अडानी ने कहा कि बंगाल में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। इसलिए उनकी कंपनी यहां निवेश करना चाहती है। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक की है। बीजीबीएस में शामिल होने के लिए वह अगले साल कोलकाता आयेंगे।

समिट का उद्घाटन करने का मोदी से आग्रह Mamata Banerjee And Adani Group

मुख्यमंत्री गुरुवार को मुंबई दौरे से वापस लौटीं। मुंबई में उन्होंने बड़े उद्योगपतियों को बीजीबीएस में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले नयी दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बीजीबीएस का उद्घाटन करने का आग्रह किया है।

Read More : Indian Railway चलाने जा रहा है कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR