Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeKaam ki BaatMarriage Loan: शादी के खर्च की न ले टेंशन, जल्द ही बैंक...

Marriage Loan: शादी के खर्च की न ले टेंशन, जल्द ही बैंक में मैरिज लोन के लिए अप्लाई

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Marriage Loan: आप तो जानते ही है इन महीनो में सबसे ज़्यादा शादिया होती है। इसलिए इसे शादियों का सीजन कहा जाता है। अपने घर की शादियों में लोग अच्छा खासा पैसा लुटाते हैं। क्या भी उन्हीं में से एक हैं? अरे घबराइए मत अब आपको पैसो की कोई कमी नहीं पड़ेगी। अब घर की शादी के लिए आप मैरिज लोन का फायदा उठा सकते हैं। इससे आपकी शादी में लगने वाले पैसो की सारी टेंशन खत्म हो जाएगी। आपको इस लोन की सुविधा एचडीएफसी, एसबीआई, पीएनबी के अलावा कई बैंक्स देते हैं।

कितना लोन कर सकते है प्राप्त (Marriage Loan)

शादी के लिए एचडीएफसी, एसबीआई, पीएनबी अदि सभी बैंक्स के पास यह सुविधा उपलब्ध हैं। आपको बता दें कि शादी के लिए 50,000 से लेकर 20 लाख रुपये तक लोन के लिए आप अप्लाई कर सकते है और लोन को चुकाने के लिए जलबाज़ी भी नहीं की जाती उसके लिए भी आपको काफी समय दिया जाता है। आप लोन चुकाने के लिए 12 महीने से 60 महीने की अवधि का समय ले सकते हैं।

21 साल की उम्र के बाद ले सकते है लोन

यदि आपको मैरिज लोन के लिए अप्लाई करना है तो आपकी उम्र 21 साल या उससे ज़्यादा होनी ज़रूरी हैं, साथ ही आप इस लोन को 58 साल की उम्र तक ले सकते हैं। एक और बात जो आपके लिए जान लेना बहुत ज़रूरी है कि लोन लेने के लिए आपसी monthly इनकम कम से कम 15,000 रुपये होनी चाहिए।

CIBIL Score 700 रुपए से अधिक (Marriage Loan)

वहीं लोन सुविधा पाने के लिए आपका CIBIL Score 700 रुपए से अधिक होना चाहिए। अगर इससे कम हुआ तो आपको लोन नहीं मिल पाएगा। लोन प्रोसेस होने पर 2.50 फीसदी का लोन Processing चार्ज लगेगा।

इन डाक्यूमेंट्स की ज़रूरत

बैंक से लोन पाने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं, जिसमें आपको Latest Salary Slips, फोटो, KYC आदि आपको जमा करना होगा।

Marriage Loan

Also read:- Money Market Fund: जानिए क्या है मनी मार्केट फंड, और किन लोगो का इस फंड में इन्वेस्ट करना हो सकता है फायदेमंद

Also read:- Garena Free Fire Redeem Codes Today 7 January फ्री फायर के इन रिडीम का यूज़ कर जीते गिफ्ट्स एंड रिवार्ड्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR