Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeUpcoming IPOMetro Brands IPO 10 दिसम्बर को खुलेगा, राकेश झुनझुनवाला की भी है...

Metro Brands IPO 10 दिसम्बर को खुलेगा, राकेश झुनझुनवाला की भी है हिस्सेदारी

- Advertisement -

Metro Brands IPO
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

फुटवियर रिटेल की कंपनी मेट्रो ब्रांड्स का भी इसी हफ्ते आईपीओ आ रहा है। यह आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा। सेबी के पास जमा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के मुताबिक निवेशक इसमें 14 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते हैं।

इस आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे जबकि कंपनी के वर्तमान प्रमोटर्स और अन्य शेयरधारक आफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत 2.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे। शेयरों की इस बिक्री के बाद प्रमोटर्स की कंपनी में हिस्सेदारी करीब 10 फीसदी घटकर 75 फीसदी रह जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि इस कंपनी में भारत के दिग्गज निवेशक और बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला की भी हिस्सेदारी है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

मेट्रो ब्रांड्स, सबसे बड़े भारतीय फुटवियर स्पेशियलिटी रिटेलर्स में से एक है। कंपनी नए इश्यू से अपनी शुद्ध आय का उपयोग ‘मेट्रो’, ‘मोची’, ‘वॉकवे’ और ‘क्रॉक्स’ ब्रांड्स और सामान्य कॉपोर्रेट उद्देश्यों के तहत नए स्टोर खोलने के लिए करेगा। इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर एक्सिस कैपिटल, एंबिट, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स हैं।

देशभर में हैं 586 स्टोर (Metro Brands IPO)

बता दें कि मेट्रो ब्रांड्स ने मुंबई में मेट्रो ब्रांड के तहत अपना पहला स्टोर मुंबई में 1955 में खोला था और अब इसके देश भर के 134 शहरों में 586 स्टोर हैं। देश भर में मौजूद 586 स्टोर्स में पिछले तीन साल में ही कंपनी ने 211 स्टोर्स खोले हैं। यह कंपनी पुरुषों, महिलाओं, यूनीसेक्स व बच्चों सभी के लिए फुटवियर प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। मेट्रो बांड्स कैजुअल व फॉर्मल इवेंट्स समेत सभी अवसरों के लिए प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है।

Read More : Railways New Rule प्लेटफॉर्म टिकट से कर सकते हैं यात्रा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR