Friday, July 12, 2024
Friday, July 12, 2024
HomeAutomobileMG ने लॉन्च की एडवांस्ड ग्लोस्टर कार, एक्सशोरूम कीमत 31.99, पॉवरट्रेन और...

MG ने लॉन्च की एडवांस्ड ग्लोस्टर कार, एक्सशोरूम कीमत 31.99, पॉवरट्रेन और फीचर्स हैं जबरदस्त

- Advertisement -

MG Motor India ने अपनी नई कार एडवांस्ड ग्लोस्टर (Advanced Gloster) को आखिकार बुधवार को भारतीय बाजार में उतार ही दिया है। कंपनी ने इस कार की एक्सशोरूम कीमत 31.99 लाख रुपये रखी है। ग्लोस्टर को दो फ्यूल वर्जन में उतारा गया है। इस कार में एडवांस ड्रावर असिस्ट सिस्टम यानी एडीएएस लगा हुआ है। साथ ही डोर ओपनिंग वार्निंग, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट और लेन चेंज असिस्ट जैसे फीसर्च दिए गए हैं। आईये जानते हैं कि इस नई एडवांस ग्लोस्टर में क्या खास है।

i-SMART फीचर्स से लैस MG कार

MG ने एडवांस्ड ग्लोस्टर के पावरट्रेन और बॉडी-ऑन-फ्रेम कोई बदलाव न करके कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं। इस कार में ड्यूल स्पोक पैटर्न के साथ 19 इंच के अलॉय व्हील्स का एक नया सेट है, अलॉय स्पोक टॉप पर चौड़े होते हैं और फिर नीचे की ओर पतले हो जाते हैं। यह केवल 4WD वेरिएंट में उपलब्ध है। इस कार में सबसे बड़ा फीचर्स i-SMART फीचर्स है। एमजी मोटर ने पुष्टि की है कि नया एडवांस्ड ग्लोस्टर नए आई-स्मार्ट फीचर्स से लैस होगी। आई-स्मार्ट टेक्नोलॉजी के जरिए MG 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स की दे रहा है। इसको आप अपने फोन से जोड़ सकते हैं उसके बाद कार की ऑडियो, एयर कंडीशनिंग और एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम को संचालित कर सकते हैं। वर्तमान ग्लोस्टर का i-SMART 2.0 ऐप केवल ऐप्पल वॉच के साथ कंपैटिबल है, लेकिन नई आई-स्मार्ट टेक्नोलॉजी को एंड्रॉयड स्मार्टवॉच को भी कनेक्ट कर सकते हैं। खास बात यह है कि नए अपडेट के चलते यह 35 से अधिक नए हिंग्लिश कमांड को पहचानता है।

ट्रिम्स और पावरट्रेन

एडवांस्ड ग्लोस्टर के पावरट्रेन की बता करें तो इसमें दो डीजल इंजन विकल्प मिलते हैं और दोनों ही 2-लीटर मिल्स हैं। सिंगल टर्बो डीजल 158bhp और 375 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जबकि ट्विन-टर्बो यूनिट 212bhp और 480 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी ने इस दोनों इंजनों को 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोडा है।
इन से होगा मुकाबला नई Gloster का मुकाबला भारत में मौजूद Toyota Fortuner और Mahindra Alturas G4 जैसी फुल साइज एसयूवी से होगा।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR