Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeKaam ki BaatMicrosoft New Feature: माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया एक नया फीचर, जिसे आप...

Microsoft New Feature: माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया एक नया फीचर, जिसे आप कर सकेंगे वॉकी टॉकी की तरह यूज़

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Microsoft New Feature: माइक्रोसॉफ्ट टीम अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लायी है जिसको वॉकी टॉकी की तरह आप यूज़ करेंगे है। आज से करीबन 2 साल पहले माइक्रोसॉफ्ट ने एक फीचर Push to talk को अपने यूजर्स के सामने पेश किया था। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर को लाने के पीछे भी एक वजह है यह फीचर कोराना महामारी के दौरान frontline workers के लिए पेश किया गया था ताकि वह आसानी से कम्यूनिकेट कर सके। इस फीचर को Android और iOS दोनों devices में चलाया जा सकता है।

क्या है इस फीचर का काम (Microsoft New Feature)

Walkie Talkie फीचर एक स्पेसिफ़िएड चैनल के जरिए अपनी टीम के बाकी लोगों से कनेक्ट करवाने का कार्य करता है। अन्य लोग जो उस चैनल के नहीं है वह चैनल के लोगो के साथ तब तक बातचीत नहीं कर सकेंगे, जब तक अनुमति न दी जाये। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि यदि इस फीचर जा यूज़ सही ढंग से किया जाये तो आपको और किसी अन्य वॉकी टॉकी डिवाइसेस की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यह फीचर वाईफाई और सेलुलर इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ किसी पर्सन से कनेक्ट करने का एक अच्छा तरीका है।

एंड्रॉयड और iOS दोनों डिवाइसेज पर उपलब्ध (Microsoft New Feature)

अभी यह फीचर आपको प्री-इंस्टॉल नहीं मिलेगा। यदि आपको WalkieTalkie फीचर लो Teams सॉफ्टवेयर में इस्तेमाल करना है तो आपको एडमिन सेंटर में जाकर एप्प सेटअप पालिसी में जोड़ना होगा। इस तरिके को अपनाने के अगले 48 घंटों के भीतर ऐप पर यह सुविधा उपलब्ध हो जाती है। वॉकी-टॉकी फीचर आईफोन और आईपैड जैसी iOS मोबाइल डिवाइसेज और एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइसेज पर उपलब्ध है।

Microsoft New Feature

Read More : Tesla in India एक ट्वीट पर एलन मस्क को कई राज्यों से न्योता

Also Read : Collarwali : A Tigress who attained the tag of Super Mom died after 16 years

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR