Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessनेटफ्लिक्स ने सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमतों में भारी कटौती, नई दर आज...

नेटफ्लिक्स ने सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमतों में भारी कटौती, नई दर आज से ही लागू

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Netflix : यह खबर वीडियो स्ट्रीमिंग यूजर्स के लिए बहुत खास और बेहद सुकून देने वाली है। अब इसके लिए यूजर्स को ज्यादा पैसे खर्च करने की आवश्यता नहीं पड़ेगी,क्योंकि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमत में भारी कटौती की घोषणा की है। कंपनी ने अपने सभी प्लानों में भारी कमी की है। कंपनी अपने प्लान में करीब 60 फीसदी तक कटौती की है। नई दरें बुधावर यानी आज से लागू हो गई हैं। कंपनी ने सब्सक्रिप्शन प्लान्स में कटौती करने की वजह देश में ओटीटी स्पेस में बढ़ते प्रतियोगिता के बीच दर्शकों को आकर्षित करने के लिए की हैं।

अन्य प्लान से साथ प्रीमियम की भी घटती कीमत (Netflix)

नेटफ्लिक्स के सबसे पॉपुलर मोबाइल प्लान की कीमत के लिये यूजर्स को पहले 199 रुपए देने होते थे, तो वहीं अब इसके लिए 149 देने होंगे। इसी तरह बेसिक प्लान की कीमत पहले 649 रुपये थी अब कंपनी उसको घटाकर 199 रुपए प्रति माह कर दी है। वहीं, कंपनी की स्टैंडर्ड प्लान अब 649 रुपये के बजाय 499 रुपये में मिलेगा,जबकि इसका प्रीमियम प्लान की कीमत भी 799 रुपये से घटाकर 649 रुपये कर दी गई है।

दूसरी कंपनियों से मिल रही थी चुनौती (Netflix)

इस विषय पर कंपनी का कहना है कि सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमतों में भारी कटौती करने की वजह देश में बढ़ती प्रतिस्पर्द्धा और डिजिटल कंटेंट की मांग को लेकर किया है। इसके अलावा कंपनी को OTT प्लेटफॉर्म पर डिज्नी प्लस हॉटस्टार, ऐमजॉन प्राइम और कई दूसरी सब्सक्रिप्शन वीडियो ऑन डिमांड कंपनियों से कड़ी चुनौती मिल रही थी।

अमेजन ने की कीमतों में वृद्धि (Netflix)

हाल ही में अमेजन ने अपने प्राइम प्रोग्राम की सालान सदस्यता को महंगा करने की घोषणा की थी। कंपनी ने इसमें 50 फीसदी की वृद्धि की थी और इसके 1499 रुपये कर दिया। इसके अलावा कंपनी ने एनुअल मेंबरशिप मासिक व तिमाही मेंबरशिप की फीस में बढ़ोतरी की थी।

Read more:- PF Alert By EPFO : पीएफ अकाउंट होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर तक कर लें ये काम

Read more :- LPG Gas Connection Process जानिए दूसरे शहर में कैसे करें गैस कनेक्शन ट्रांसफर

Read more:- Bank Of Maharashtra बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरो में हुई कटौती, सस्ता हुआ होम और कार लोन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR