Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessOmicron Impact On Crypto Market बिटकाइन की कीमत में भारी गिरावट

Omicron Impact On Crypto Market बिटकाइन की कीमत में भारी गिरावट

- Advertisement -

Omicron Impact On Crypto Market

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
विश्व में बढ़ रहे कोरोना के ओमिक्रान वेरिएंट से न केवल शेयर बाजार में डर का माहौल है बल्कि अब क्रिप्टो बाजार पर भी इसका असर दिखने लगा है। यह कारण है कि पिछले एक सप्ताह में बहुत सारी क्रिप्टो में गिरावट आई है। क्रिप्टो में गिरावट की वजह से इससे जुड़े फंड और प्रोडक्ट से निवेशकों के निकलने की रफ्तार तेज हुई है।

पिछले एक हफ्ते में बिटक्वाइन 57 हजार डॉलर से गिर कर 46,581 डॉलर पर आ गया है। वहीं CoinMarketCap के मुताबिक इथेरियम (Ethereum), बिनान्स (Binance Coin), कारडानो (Cardano), Polkadot, Dogecoin, Avalanche, shiba Inu में भी गिरावट दर्ज की गई है।

पिछले सप्ताह निवेशकों ने क्रिप्टोकरेंसी में 18.40 करोड़ डॉलर का निवेश किया लेकिन शुक्रवार को उन्होंने 4 करोड़ डॉलर निकाल भी लिए। इसके पिछले सप्ताह क्रिप्टोकरेंसी प्रोडक्ट में 30.6 करोड़ डॉलर का निवेश हुआ था और यह रिकार्ड 9.5 अरब डॉलर तक पहुंच गया था।

क्यों आ रही है Cryptocurrency में गिरावट

दरअसल, कई देशों में Cryptocurrency को लेकर रेगुलेशन और प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। भारत में भी इसके बैन की खबरें हैं। इसी कारण निवेशकों में भय का माहौल है। बिटकॉइन ने हालांकि 20% टूटने के बाद थोड़ी रिकवरी दिखाई और यह अब फिर से 50000 के करीब कारोबार कर रही थी।

Read More : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR