Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeTop NewsOmicron Variant ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण ने रोकी चीन की गाति, पूर्वी...

Omicron Variant ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण ने रोकी चीन की गाति, पूर्वी प्रांत में लगा कई कंपनियों पर ताला

- Advertisement -

Omicron Variant: कोरोना वायरस के कहर से दुनिया अभी संभलते हुए पटरी पर दौड़ रही ही थी कि हाल के दिनों में दक्षिण अफ्रीका के प्रांत से मिले कोरोना के नए वैरिएंट ने फिर बार फिर देश और दुनिया में भर का माहौल बना दिया है। दुनिया भर में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इससे इजाफे से वह देश भी नहीं अछुता रहा जहां पर दुनिया का पहला कोरोना वायरस का केस दर्ज किया गया था और वह देश है चीन। चीन में ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैला रहा है। जिसको देखते हुए चीन एक बार फिर लॉकडाउन की राह पर चल पडा है। कुछ दिनों पहले ही चीन के कुछ हिस्सों में  नए वैरिएंट के केसों में इजाफा हुआ है।

झेजियांग में अक्टूबर में 1 और अब 173 केस (Omicron Variant)

हालांकि यह लॉकडाउन सम्पूर्ण नहीं है। चीन के उन्हीं हिस्सों में लॉकडाउन जहां इसके संक्रमण की संख्या में वृद्धि हो रही है। नए वैरिएंट के डर से चीन के पूर्वी प्रांत झेजियांग में 12 से अधिक कंपनियों ने अपना प्रोडक्शन को बंद कर दिया है। वहीं, अगर चीन के सरकारी आकंड़ों पर नजर डालें तो 6 से 12 दिसंबर के दौरान झेजियांग में नए क वैरिएंट के 173 ऐसे मामले मिले हैं, जिनमें संक्रमण स्थानीय स्तर पर हुआ है। चीन सोमवार को कोरोना के 80 नए मामले सामने आए, जो अकेले 74 केवल झेजियांग से हैं। इस संक्रमण के तेजी के चलते स्थानीय प्रशासन ने कंपनियों को उत्पादन बंद करने को कहा है।

चीन के इस इलाके में बंद हुई कंपनियों  (Omicron Variant)

विदेशी न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार चीन के पूर्वी प्रांत के झेजियांग में ओमिक्रॉन के संक्रमण के तेजी से फैलने की वजह से जिन कंपनियों को स्थानीय प्रशासन ने बंद कराया है उनके नाम निंगबो होमलिंक इको-आईटेक कंपनी लिमिटेड, वेंटीलेशन सिस्टम के उपकरण बनाने वाली झेजियांग जिन्दुन फैन्स कंपनी, झेजियांग झोंगशिन फ्लुराइड मटीरियल्स कंपनी लिमिटेड, झेजियांग जिंगशेंग मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल कंपनी, झेजियांग फेंगलॉन्ग इलेक्ट्रिक कंपनी लिमिटेड, झेजियांग चुन्हुई इंटेलीजेंट कंट्रोल कंपनी लिमिटेड और झेजियांग यांकोन ग्रुप कंपनी है।

काम कब शुरू होगा वह सरकार तय करेगी (Omicron Variant)

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, इन कंपनियों का काम स्थानीय सरकार ने बंद करया है। अब उसका काम कब से शुरू होगा, यह वे ही तय करेगी। फिलहाल, पूर्वी प्रांत के झेजियांग इलाके में नए वैरिएंट के चलते बंद हुई कंपनियों अपना पूरा सहयोग देने का वादा किया है।

Read more:- Bank Of Maharashtra बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरो में हुई कटौती, सस्ता हुआ होम और कार लोन

Read more:- How To Start A Demanding Business कैसे शुरू करें एक डिमांडेड बिजनेस, 50 हजार लगाकर करे करोड़ों की कमाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR