Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeTop NewsOnion Price 1,123 किलो प्याज बेचकर 13 रुपए कामने वाले किसान पर...

Onion Price 1,123 किलो प्याज बेचकर 13 रुपए कामने वाले किसान पर कमीशन एजेंट ने कर दिया बड़ा दावा, मामले में पूर्व सांसद भी कूदे

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Onion Price महाराष्ट्र के सोलापुर में एक किसान के साथ अनोखी घटना घटी है। घटना यह है कि एक किसान ने अपनी 1,123 किलो प्याज बेच दी और उसे उसकी कीमत महज 13 रुपए ही मिली है। खबर सोशल मीडिया वायरल होते ही इस पर महाराष्ट्र के एक किसान नेता खुद पड़े और उन्होंने किसान के साथ हुई इस नाइंसाफी को अस्वीकार्य करार दिया है।

वहीं, कम किमत पर हुई प्याज की खरीददारी पर एक कमीशन एजेंट ने कहा कि प्याजा की खराब गुणवत्ता के कारण उसकी कीमत लगाई गई है। इस समय यह खबर सोशल मीडिया में इस लिए वायरल हो रही है क्योंकि उत्तर भारत सहित कुछ अन्य इलाकों में सर्दियां पड़ रही हैं और इस समय प्याज की कीमतों को बढ़ोतरी देखने को मिलती है।

इसको भी पढ़े: How To Earn Money From Youtube In India यू-ट्यूब से करनी है कमाई तो इन तरीकों को अपनाएं

आखिर किसान के 13 रुपए कमाने का मामला क्यों तूल पड़ा हुआ है। उसके पीछे की वजह यह है कि खेत से कमीशन एजेंट की दुकान तक माल ले जाने की श्रम लागत, वजन करने का शुल्क और परिवहन खर्च शामिल है, जबकि उत्पादन लागत 1,651.98 रुपये है। इसका मतलब है कि किसान ने केवल 13 रुपये कमाए। इस किसान का नाम कावड़े बताया जा रहा है।

पूर्व सांसद ने कहा कि इस प्रकार की घटना अस्वीकार्य है Onion Price

वहीं, यह घटना सोशल मीडिया में वायरल होता देख बिक्री रसीद ट्वीट करने वाले स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के नेता और पूर्व लोकसभा सांसद राजू शेट्टी ने कहा, “कोई इन 13 रुपये का क्या करेगा। यह अस्वीकार्य है। किसान ने अपने खेत से कमीशन एजेंट की दुकान पर प्याज की 24 बोरी भेजीं और बदले में उसने इससे सिर्फ 13 रुपये कमाए।

 

Read More : Indian Railway चलाने जा रहा है कई अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR