Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessParle G Biscuits Expensive लोगों के घरों तक पहुंचने वाले पारले जी...

Parle G Biscuits Expensive लोगों के घरों तक पहुंचने वाले पारले जी बिस्कुट हुए महंगे, कंपनी ने की 5 से 10% की बढ़ोतरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Parle G Biscuits Expensive  एक जमाने में लोगों के घरों-घरों में राज करने वाली व आम लोगों को कम दाम में ज्यादा मात्रा में बिस्कुट देने वाले कंपनी पारले जी अब आम नहीं रहे गए हैं। इसने भी अपने दामों में इजाफा कर लिया है। इससे साफ है कि अब पारले जी कोई आम कंपनी नहीं रह गई है। बढ़ी हुई कीमतों से बाजार में इसकी बिक्री पर क्या असर डालेगी, यह तो भविष्य की गर्ग में छिपा  है? फिलहाल, कंपनी अपने बिस्कुट के भाव में 5-10% की बढ़ोत्तरी कर दी है। कंपनी ने इसके पीछे का तर्क दिया है कि रॉ मैटेरियल की बढ़ी कीमतों की वजह से इसके दामों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है।

कंपनी का कहना है कि मौजूदा स्थिति में मार्केट में बिस्कुट बनाने के लिए जो जरूरी सामान लगते है, उनकी कीमतें इजाफा हो रहा है जैसे गेहूं, चीनी के साथ खाने के तेल। फिलहाल, बिस्कुट की कीमतों को एक सामान रखने की कोशिश की जा रही है। मौजूदा समय बाजार में तेल की कीमतें 200 रुपए लीटर के पार चल रही हैं। चीनी 40 रुपए किलो और गेहूं 40 से 45 रुपए किलों में बिक रहा है। इन तीनों चीजों के बढ हुए दाम की वजह से बिस्कुट के दाम में इजाफा हुआ है।

पारले के ग्लूकोज बिस्कुट में 6 से 7 प्रतिशत की बढ़ोतरी (Parle G Biscuits Expensive) 

कंपनी का कहना है कि पारले जी के ग्लूकोज बिस्कुट की कीमतों में छह से साल प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। वहीं,रस्क और केक के  बिस्कुट की कीमतों में 5-10% का इजाफा किया गया है। इसके अन्य ब्रांड  हाइड एंड सीक और क्रैकजैक की भी कीमते भी बढ़ गई हैं।

कम कीमत वाले बिस्कुट का घटा वजन (Parle G Biscuits Expensive) 

कंपनी के कंपनी के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा कि जिन बिस्कुट की कीमत कम है, उनके वजन में कमी की गई है। इससे पहले कंपनी ने साल 2021  के जनवरी-मार्च में अपने कुछ प्रोडक्ट की मूल्य में वृद्धि की थी। Parle G Biscuits Expensive

Also Read : Fall In Stock Market अच्छी शुरूआत के बाद शाम को शेयर बाजार में दिखी गिरावट, सेंसेक्स 58,340 व निफ्टी 88 पर हुआ बंद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR