Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessPaytm Result Declared सितंबर तिमाही में 474 करोड़ का हुआ घाटा

Paytm Result Declared सितंबर तिमाही में 474 करोड़ का हुआ घाटा

- Advertisement -

Paytm Result Declared
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन्स के शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद आज पहली बार नतीजे आए। इसके मुताबिक सितंबर में खत्म होने वाली तिमाही में कंपनी का घाटा बढ़कर 474 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। इसकी तुलना में जून तिमाही में कंपनी को 376.60 करोड़ और पिछले साल की समान तिमाही में 435.50 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। कंपनी का सितंबर तिमाही में आपरेशंस से कंसोलिडेटेड रेवेन्यू सालाना आधार पर 64 फीसदी बढ़कर 1,086.40 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है।

घाटे में तेजी का कारण एक्सपेंस रेश्यो बढ़ना बताया जा रहा है। कंपनी ने कहा है कि इसका एक्सपेंस रेश्यो 8.4 फीसदी बढ़ा है। इस कारण घाटे में तेजी आई है। बता दें कि शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों को अपने वित्तीय नतीजे घोषित करने पड़ते हैं। हाल ही में Paytm की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशन्स बाजार में लिस्ट हुई थी और आज पहली बार नतीजे घोषित किए गए हैं।

खराब रही थी सबसे बड़े IPO की लिस्टिंग

बता दें कि हाल ही में पेटीएम ने 18,300 करोड़ रुपए का IPO लॉन्च किया था। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ था। लेकिन कंपनी की लिस्टिंग शेयर बाजार में खराब रही थी। लिस्टिंग के बाद पेटीएम का शेयर 2 दिन में करीब 41 फीसदी तक गिर गया था। इसके बाद में कुछ एंकर निवेशकों ने हिस्सेदारी बढ़ाई थी जिसके बाद इसके शेयरों में गिरावट तो थम गई लेकिन अभी भी यह अपने इश्यू प्राइस से लगभग 17 फीसदी नीचे है।

Read More : Ban on Crypto Currency is not Possible क्रिप्टोकरेंसी पर बैन संभव नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR