Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeKaam ki BaatPersonal Loan 20 रुपए महीना कमाने वालों किसी के आगे मत फैलाओ...

Personal Loan 20 रुपए महीना कमाने वालों किसी के आगे मत फैलाओ हाथ, बैंक दे रहा है यह लोन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली

Personal Loan: पैसे की जरूरत आज कल सबको है। बिना पैसे के पहले और अब आप अपनी जिंदगी का कदम नहीं बढ़ा सकते हैं। इसलिए पैसे की जरूरत सबको होती, लेकिन सवाल उठा है कि अगर पैसे की जरूरत हो और आपके पास ज्यादा कमाई का जारिया ना हो तो फिर हम कहां जाएं और किससे अपने जरूरतों के लिए पैसा मांगें। तो हम आपको बता रहे हैं कि अब आपको कहीं और पैसे को मांगने के लिए जाने की जरूरत नहीं है। अगर आप महीने में 20 हजार रुपए ही कमाते हैं तो बैंक आपकी मदद करने के लिए तैयार है। आप अपने शहर की किसी भी बैंक से 20 हजार महीने की कमाई पर पर्सनल लोन ले सकते हैं।

पर्सनल लोन का नाम सुनते ही अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर पर्सनल लोन क्या होता है और बैंक से हम इसे कैसे ले कसते हैं? आज हम इस लेख के जरिये आपको यह बताएंगे कि पर्सनल लोन क्या होता है और इसको बैंक से कैसे लिया जा सकता है?

आखिर किस बला को कहते हैं पर्सनल लोन (Personal Loan)

देश की सभी बैकों को द्वारा दिये जाने वाला पर्सनल लोन एक अनसिक्योर्ड लोन होता है। इसमें किसी तरह की गारंटी की जरूरत नहीं होती है। बैंक इस लोन को लेने वाले की कमाई के आधार पर यह लोन उपलब्ध करती है। आप बैंक की लोन वाली वेबसाइट के कॉलम में जाकर पर्सनल लोन ले सकते हैं। लेकिन इस लोन को हासिल करने क लिए बैंक आपकी सैलरी व क्रेडिट हिस्ट्री देखते हैं।

पर्सनल लोन लेने के लिए इन चीजों को होना बहुत जरूर है (Personal Loan)

  • आवेदक भारत का नागरिक हो
  • आवेदक की उम्र 21-58 साल के बीच हो
  • जॉब या बिजनेस से नियमित आमदनी हो
  • कम से कम 15,000 महीने की कमाई हो
  • छह महीने का बैंक स्टेटमेंट मौजूद हो
  • और उसकी क्रेडिट हिस्ट्री सही हो

20 हजार में इतना मिल जाएगा लोन Personal Loan

अगर महीने में 20 हजार रुपए कमाते हैं तो आपको बैंक 2 दो लाख तक का पर्सनल लोन मुहैया करा सकती है। हालांकि इस दौरान आपने पहले से कोई लोन ना ले रखा हो। यह सालाना 9 फीसदी से 24 फीसदी ब्‍याज दर पर मिल सकता है। पर्सनल लोन की औसत ब्याज दर 12 फीसदी के करीब होती है। पर्सनल लोन की अवधि करीब 5 साल तक हो सकती है। आप इस लोन को 50,000 रुपये से 25 लाख तक ले सकते हैं लेकिन बड़े रकम वाले पर्सनल लोन के लिए आपको आपनी उतनी ही आमदनी दिखानी होगी।

Read more:- Bank Of Maharashtra बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ब्याज दरो में हुई कटौती, सस्ता हुआ होम और कार लोन

Read more:- How To Start A Demanding Business कैसे शुरू करें एक डिमांडेड बिजनेस, 50 हजार लगाकर करे करोड़ों की कमाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR