दुनिया में जाने माने ग्लोबल राइटिंग इंस्ट्रूमेंट्स ब्रैंड के तौर पर पहचान बना चुके पायलट पेन ने भारत में एकल निकाय (सोलो एंटिटि) के तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपना मजबूत व्यापक वितरक चैनल स्थापित करने की प्रतिबद्धता जतायी है। द लीला पैलेस गुरुग्राम में आयोजित एक भव्य समारोह में पायलट पेन की विस्तार योजना संबंधी घोषणा की गई जो कि इस ब्रैंड के सफर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।
यूज़र्स के लिए शानदार राइटिंग एक्सपीरियेंस सुनिश्चित करने और इंडस्ट्री में नया मानक रचने वाले पेनों को तैयार करने के मकसद से पायलट ने इस क्षेत्र में खुद को सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनियों में से एक के तौर पर स्थापित किया है। साथ ही, कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय क्वालिटी मानकों की कसौटियों पर खरा उतरने के लिए अपना रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर भी स्थापित किया है जो जापानी टैस्ट एवं मेज़रमेंट इक्विपमेंट से सुसज्जित है। ग्रुप अपने सेल्स नेटवर्क को लगातार मजबूत बनाते हुए अपना प्रोडक्शन भी बढ़ाने पर ध्यान दे रहा है।
इस अवसर पर उपस्थित श्री हिरोकी किसाइची, मैनेजिंग डायरेक्टर/प्रबंध निदेशक, पीपीआईएन प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ”आज भारत की 71% आबादी स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करती है। पिछले कुछ वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था में काफी विकास हुआ है। हम रोलर बॉल पेन, फाउंटेन पेन, बॉल पेन, मार्कर समेत अन्य कई उत्पादों की विस्तृत रेंज के जरिए देश में अपने ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करते हैं। हमारा वितरक नेटवर्क करीब 60,000 का है और हमारा लक्ष्य अगले 1 से 1.5 वर्षों में करीब 1,00,000 का आंकड़ा पार करने का है।”
श्री जी पी श्रीवास्तव, वाइस प्रेसीडेंट /उपाध्यक्ष – सेल्स एंड मार्केटिंग, पीपीआईएन प्राइवेट लिमिटेड ने इस मौके पर कहा, ”भारत में पीपीआईएन प्राइवेट लिमिटेड का लॉन्च काफी महत्वपूर्ण घटनाक्रम है। हमारा इरादा ब्रैंड के बारे में जागरूकता बढ़ाने का है जो हमें लघु बाजारों तक में पहुंच बनाने में मददगार साबित होगी। ब्रैंड के प्रमुख रेवेन्यू मॉडल के तहत् वितरकों के अलावा हमारा पूरा नियंत्रण मार्केटिंग, इन्वेन्ट्री मैनेजमेंट, विज्ञान, जनपसंपर्क, बिक्री एवं निर्माण पर रहेगा जो हम लंबे समय तक ग्रोथ बनाए रखने में मददगार होंगे। अपने उत्पादों के मामले में, हमारा मुख्य ज़ोर सुरक्षा, गुणवत्ता और दक्षता पर रहेगा और हमें यकीन है कि इससे राइटिंग क्वालिटी बढ़ेगी और साथ ही भारतीय ग्राहकों को हमारे उत्पादों के जरिए सुगम अनुभव भी मिलेगा।”
कंपनी ने अपनी विकास यात्रा को जारी रखते हुए, विव 23-24 के दौरान शानदार ₹100 करोड़ का राजस्व कमाने का अनुमान जताया है। इसके अलावा, ब्रैंड ने आने वाले वर्षों में अपने राजस्व में भी काफी बढ़ोतरी दर्ज करने की उम्मीद जतायी है। ब्रैंड की भावी योजनाओं में स्थानीय प्रोडक्ट रेंज में विस्तार शामिल है और साथ ही देश के उन इलाकों में भी बिक्री एवं वितरण बढ़ाने की योजना है जो ब्रैंड के लिए अनछूए हैं। इसके अलावा, देश के पास अब तक की सबसे विशाल युवा आबादी है, ऐसे में युवा भारतीयों को लक्षित कर कंपनी के प्रयासों और प्रमोशंस को अंजाम दिया जाएगा।