Sunday, October 20, 2024
Sunday, October 20, 2024
HomeBusinessPM And Leadership Forum फिनटेक उद्योग से उठा सकते हैं प्रौद्योगिकी और...

PM And Leadership Forum फिनटेक उद्योग से उठा सकते हैं प्रौद्योगिकी और इनोवेशन का लाभ  पीएम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

PM And Leadership Forum प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों को एक किफायती और विश्वसनीय भुगतान प्रणाली के लिए वित्त प्रौद्योगिकी पहल को वित्त प्रौद्योगिकी क्रांति में बदलने की जरूरत है। पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इन्फिनिटी मंच का उद्घाटन किया। दो दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में इस बात पर चर्चा होगी कि कैसे समावेशी वृद्धि और बड़े पैमाने पर लोगों की सेवा के लिए फिनटेक उद्योग की ओर से प्रौद्योगिकी और इनोवेशन का लाभ उठाया जा सकता है।

प्रौद्योगिकी से आ रहा वित्त में बदलाव PM And Leadership Forum 

पीएम मोदी ने कहा कि प्रौद्योगिकी, वित्त में एक बड़ा बदलाव ला रही है, और पिछले साल मोबाइल से किया जाने वाला भुगतान, एटीएम कार्ड से की जाने वाली पैसों की निकासी से अधिक था। उन्होंने कहा कि फिजिकल ब्रांच कार्यालयों के बिना काम करने वाले डिजिटल बैंक पहले से ही एक वास्तविकता हैं और एक दशक से भी कम समय में ये आम हो सकते हैं।

 इन्फिनिटी फोरम का उद्घाटन, PM Modi बोले, डिजिटल इंडिया ने कई दरवाजे खोले इसको भी पढ़ें

नागरिक को सशक्त बनाने में मदद करेगी ये क्रांति PM And Leadership Forum 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब, इन वित्त प्रौद्योगिकी (फिनटेक) पहल को वित्त प्रौद्योगिकी क्रांति में बदलने का समय आ गया है। वह क्रांति जो देश के हर एक नागरिक के वित्तीय सशक्तीकरण में मदद करेगी। उन्होंने साथ ही कहा कि फिनटेक की व्यापक पहुंच के साथ ऐसे विचार हैं, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है और फिनटेक उद्योग ने एक व्यापक स्तर हासिल किया है, और इस स्तर का मतलब ऐसे ग्राहकों का होना है जो जीवन के सभी क्षेत्रों से आते हैं।

Read More : Rad More : Reliance Capital के खिलाफ आरबीआई की दिवाला कार्यवाही शुरू, एनसीएलटी में आवेदन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR