Sunday, July 14, 2024
Sunday, July 14, 2024
HomeIndia Newsपीएम मोदी कल करेंगे हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम को...

पीएम मोदी कल करेंगे हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम को संबोधित

- Advertisement -

PM Modi will address a program tomorrow

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जुलाई, 2022 को शाम 4:30 बजे शौर्य चक्र से सम्मानित पूर्व दिवंगत नेता हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि के कार्यक्रम को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएम मोदी यह कार्यक्रम दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री 25 जुलाई को मेहरबान सिंह का पुरवा स्थित एसएस डिग्री कालेज में चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित गोष्ठी को वर्चुअल तरीके से संबोधित करेंगे। वह शाम को साढ़े चार बजे इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

लंबे समय तक रहे राजनीति में सक्रिय

पूर्व यादव सुमदाय के दिवंगत नेता हरमोहन सिंह यादव का जन्म 18 अक्टूबर, 1921 को कानपुर में हुआ है। उनकी मृत्यु 25 जुलाई 2012 को हुई। वह लंबे समय तक राजनीति में सक्रिय रहे और उन्होंने एमएलसी, विधायक, राज्यसभा सदस्य और ‘अखिल भारतीय यादव महासभा’ के अध्यक्ष के रूप में विभिन्न पदों पर कार्य किया।

कई शैक्षाणिक संस्थानों की स्थापना में निभाई भूमिका 

इतना ही नहीं, हरमोहन सिंह यादव ने अपने बेटे सुखराम सिंह की मदद से कानपुर और इसके आसपास के इलाकों में कई शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

मिला चुका शौर्य च्रक 

हरमोहन सिंह यादव को साल 1991 में शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। यह सम्मान उन्हें 1984 के सिख-विरोधी दंगों के दौरान कई सिखों के जीवन की रक्षा करने में वीरता के लिए प्रदान किया गया था। कल उनकी 10वीं पुण्यतिथि के कार्यक्रम में पीएम प्रधानमंत्री की भागीदारी दिवंगत नेता के किसानों, पिछड़े वर्गों और समाज के अन्य वर्गों के प्रति योगदान के सम्मान में है।

इसको भी पढ़ें:

थमा FPI की निकासी का सिलसिला, बाजार में किये 1,099 करोड़ निवेश

इसे भी पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR