Friday, April 12, 2024
Friday, April 12, 2024
HomeBusinessपॉलिसीबाजार ने अपने कर्मचारियों के विकास के लिए नई पहल LEAP की...

पॉलिसीबाजार ने अपने कर्मचारियों के विकास के लिए नई पहल LEAP की शुरूआत की

- Advertisement -

पॉलिसीबाजार ने अपने सर्विस एडवाइजर्स को उनके करियर में आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है। सेल्स एडवाइजर्स के साथ कार्यक्रम की सफलता के बाद, LEAP या लेवल एन्हांसमेंट एंड एक्रिडिटेशन प्रोग्राम को अब पॉलिसीबाजार के सर्विस एडवाइडर्स तक बढ़ाया जा रहा है।

पॉलिसीबाजार ने अपने कर्मचारियों की भागदीरी को ध्यान में रखते हुए और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक नई पहल की शुरूआत की है, जिसका उद्देश्य सर्वश्रेष्ठ इंश्योरेंस एडवाइजर्स को उनके करियर की प्रगति को उत्तम बनाकर उन्हे पुरूस्कृत करना है। एक एसएमई (सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट) से मैनेजर तक का सफर, जो पहले 14 सालों की अवधि में तय होती था, अब केवल 6 वर्षों में पूरा किया जा सकता है। LEAP नए लीडर्स का एक ग्रुप बनाता है जो लोगों के मैनेजर बनने के लिए तैयार होते हैं, जिससे सर्विस टीम की कार्य कुशलता में वृद्धि होती है।

पीबी फिनटेक के ज्वाइंट ग्रुप सीईओ, सरबवीर सिंह ने कहा, “हमारा दृढ़ विश्वास है कि ग्राहकों की संतुष्टि कर्मचारी संतुष्टि पर निर्भर करती है। हमारे लिए यह आवश्यक है कि हमारे टॉप एडवाइजर्स अपने करियर में आगे बढ़ें और वे जो करते हैं उस पर गर्व करें। LEAP जैसा कार्यक्रम शुरू करने के पीछे का विचार बहुत ही सरल है – यह कर्मचारी लक्ष्यों को कंपनी के लक्ष्यों के साथ सहजता से जोड़ता है। यह उनके करियर के विकास में तेजी लाकर उनके प्रदर्शन को स्वीकर कर उन्हे पुरस्कृत करता है।”

पॉलिसीबाजार की सर्विस टीम के लिए LEAP में एक्सपिरिएंटल लर्निंग एंड स्किल डेवलपमेंट के लिए एक व्यापक दृष्टिकोण शामिल होगा। अप्रैल से सितंबर 2024 तक सभी के प्रदर्शन का सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया जाएगा, और 30% टॉप पर्फामर्स LEAP प्रशिक्षण और मूल्यांकन में भाग लेने के लिए पात्र होंगे, जिसका उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में उनके कौशल में सुधार करना है जैसे कि वे कैसे काम करते हैं, उनका तकनीकी कौशल और वे कैसे व्यवहार करते हैं। जनवरी और मार्च 2025 के बीच, चयन प्रक्रिया का अंतिम भाग यह सुनिश्चित करेगा कि लोग टॉप 30% में रहें और परीक्षण और इन्टरव्यू पास करें।

प्रशिक्षण में पीबी के लर्निंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से सुलभ एआई-संचालित ई-लर्निंग मॉड्यूल शामिल हैं। प्रशिक्षण पॉलिसीबाजार प्रशिक्षकों द्वारा दिया जाता है जो सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट हैं। अपनी व्यावहारिक अंतर्दृष्टि और वास्तविक दुनिया के अनुभवों से आकर्षित होकर, प्रशिक्षक प्रतिभागियों को यह सुनिश्चित करते हुए कि प्रशिक्षण जानकारीपूर्ण और व्यावहारिक दोनों है, सही मार्गदर्शन और सलाह प्रदान करते हैं।

जब पिछले साल सेल्स एडवाइजर्स के लिए LEAP लॉन्च किया गया था, तब पॉलिसीबाजार ने पहली बार ऐसी एम्पलाई इंगेजमेंट पहल का सकारात्मक प्रभाव देखा । सेल्स डोमेन में 600 से अधिक प्रतिभागी और 200 अंतिम क्वालीफायर, जिनमें से 31 को पहले ही नेतृत्व पदों पर पदोन्नत किया जा चुका है, कार्यक्रम की सफलता के प्रमाण के रूप में खड़े हैं। पिछले साल अपने लॉन्च के बाद से, LEAP ने 584 सेल्स एसोसिएट्स को चीफ सेल्स कंसलटेंट टेलीसेल्स और असिसटेंट मैनेजर टेलीसेल्स के पद पर पदोन्नत होने में मदद की है। सर्विस टीम अब विकास, स्किल डेवलपमेंट और कैरियर में आगे बढ़ने की उम्मीद कर सकती है।

करियर में उन्नति और व्यक्तिगत विकास के अवसर प्रदान करके, पॉलिसीबाजार अपने कर्मचारियों को कंपनी को आगे बढ़ाते हुए उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने का अधिकार देता है। परिणामस्वरूप, पॉलिसीबाजार की सर्विस टीम विकास, उन्नति और सफलता के अवसरों से भरे भविष्य की आशा कर सकती है।

पॉलिसीबाजार के कर्मचारी वृद्धि कार्यक्रमों में प्राउड टू बी पीबी पहल और CORE कार्यक्रम भी शामिल है, जिसका उद्देश्य इंश्योरेंस के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देते हुए नेतृत्व की भूमिकाओं के लिए कर्मचारियों को कुशल बनाना है। CORE नए और मौजूदा एडवाइजर्स के लिए आयोजित कौशल वृद्धि कार्यशालाओं के साथ कर्टसी, ओनरशीप, फ्लेक्सिबिलिटी और सहानुभूति जैसे प्रमुख व्यवहारों पर ध्यान केंद्रित करता है। यह कार्यक्रम कैरियर की प्रगति, मैनेजमेंट पदों के लिए महत्वपूर्ण मूल्यों को स्थापित करने पर जोर देता है। इस तरह की पहल प्रतिभा को बढ़ावा देने और निरंतर सीखने और विकास की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पॉलिसीबाजार के समर्पण को रेखांकित करती है।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR