Tuesday, October 22, 2024
Tuesday, October 22, 2024
HomeCoronavirusPrecautions In Hospitals अस्पताल जाते समय इन चीजों का ध्यान रखना है...

Precautions In Hospitals अस्पताल जाते समय इन चीजों का ध्यान रखना है ज़रूरी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Precautions In Hospitals : कोराना की तीसरी लहर के साथ कोरोना का कहर अभी भी जारी है। वहीं कोविड-19 के दौर में अगर आपको नॉन कोविड संबंधित बीमारियों के रहते अस्पताल जाना पड़ जाए तो आपको इसके लिए थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है ये आपके व परिवार के लिए काफी घातक हो सकता है। वहीं दूसरी और कोरोना की तीसरी लहर अपने पूरे सरूर पर है। अस्पताल जाने से पहले पता करें संबंधित डाक्टर छुट्टी पर तो नहीं हैं, उसके बाद अपाइंटमेंट लेकर मास्क, सैनिटाइजर और गल्ब्ज आदि लेकर जाएं।

अस्पताल जाने से पहले ले अपॉइंटमेंट (Precautions In Hospitals)

Appointment के बाद ही जाएं अस्पताल

कोरोना महामारी को देखते हुए जहां तक हो सके अस्पताल जाने से बचें। अस्पताल में विभिन्न प्रकार के मरीज आते हैं जो आपके लिए भी जानलेवा हो सकता है। अगर आपका अस्पताल जाना बहुत जरूरी है तो डाक्टर से पहले अपाइंटमेंट लें। अगर आप अस्पताल में जा रहे हैं तो जाते समय अपने साथ मास्क, सैनिटाइजर और गलब्ज आदि जरूरत की चीजें अवश्य लेकर जाएं। इससे आपका काफी हद तक बचाव होगा।

अस्पताल में कम से कम जाएं

वहीं कहा जा रहा है कि अस्पताल में जाते समय कोशिक करें कि आप अकेले ही जाएं, नहीं तो इससे भीड़ हो सकती है। अगर अकेले नहीं जा सकते हो तो अपने साथ एक ही परिचित को लेकर जाएं। वहीं भूलकर भी कभी बच्चों व बुजुर्गों को साथ मत लेकर जाएं।

अस्पताल में किसी भी चीज को छूएं न 

don't touch anything in the hospital

वहीं अगर आपका अस्पताल जाना जरूरी है तो अस्पताल में कहीं भी हाथ मत लगाएं। क्योंकि इससे आप कोरोना की गिरफ्त में आ सकते हैं। अगर कोरोना भी नहीं हुआ तो और कई प्रकार की बीमारियां हो सकती हैं। अस्पताल में रखी चीजों व दीवारों पर कई प्रकार के कीटाणु हो सकते हैं। अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें,मास्क का प्रयोग करें।

Precautions in Hospitals

Also read:- Precautions in Hospitals अस्पताल जाएं मगर ये चीजें अपने साथ जरूर रखें – India News Haryana

Read More : Tesla in India एक ट्वीट पर एलन मस्क को कई राज्यों से न्योता

Also Read : Collarwali : A Tigress who attained the tag of Super Mom died after 16 years

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR