Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeKaam ki BaatPrepaid Tariff Plans Expensive VI ने भी महंगे किए प्रीपेड टैरिफ प्लान्स,...

Prepaid Tariff Plans Expensive VI ने भी महंगे किए प्रीपेड टैरिफ प्लान्स, 20 से 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी  

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Prepaid Tariff Plans Expensive एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी अपने उपभोक्ताओं की जेब ढीली करने का मन बना लिया है। मंगलवार को एक्सचेंज फाइलिंग को जानकारी देते हुए वोडाफोन आइडिया (VI) ने अपने प्रीपेड के टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह बढ़ोतरी 20 से 25 प्रतिशत तक की है। कंपनी के बढ़े हुए टैरिफ प्लान्स के रेट दो दिन बाद (25) नवंबर से  लागू हो जाएंगे।

एयरटेल जैसा तर्क VI ने भी दिया (Prepaid Tariff Plans Expensive)

सोमवार को एयरटेल टैरिफ प्लान्स के बढ़े हुए रेटों की घोषणा करते हुए यह तर्क दिया था कि बढ़े हुए रेटों से कंपनी के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) पर सुधार होगा। इससे टेलिकॉम सेक्टर में हो रहे घटों से कंपनी का वित्तीय संकट से उभारने में मदद करेगा। ठीक, इसी प्रकार आज वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने टैरिफ प्लान्स के नए रेटों की घोषणा करते हुए कहा कि नए प्लान से एवरेज रेवेन्यू पर यूजर की प्रक्रिया में काफी सुधार होगा। इससे कंपनी को वित्तीय संकट से उबरने में काफी मदद मिलेगी।

27 करोड़ हैं VI के पास यूजर्स, जियो भी कर सकता है बढ़ोतरी  (Prepaid Tariff Plans Expensive)

मौजूदा समय वोडाफोन आइडिया के पास देश में 27 करोड़ यूजर्स हैं। हालांकि इसमें प्रीपेड व पोस्टपेड दोनों शामिल हैं। बढ़ी हुई टैरिफ प्लान्स की कीमतें केवल VI के प्रीपेड यूजर्स पर ही लागू होंगी। सूत्रों के अनुसार एयरटेल व वोडाफोन आइडिया के बाद अब रिलांयस जियो भी अपने यूजर्स की जेब ढ़ीली करने का मन बना रहा है। बहुत जल्दी जियो भी अपनी नए प्रीपेड रेटों का ऐलान कर सकता है। फिलहाल जियो ही अपने यूजर्स को सबसे सस्ता प्लान्स देता है।

कितने के हुए नए टैरिफ प्लान्स (Prepaid Tariff Plans Expensive)

Prepaid Tariff Plans Expensive
Prepaid Tariff Plans Expensive

VI की नई प्रीपेड टैरिफ प्लान्स की घोषणा के बाद से 79 वाला प्लान को पहले यूजर्स जहां 79 रुपए देते थे, वहीं अब उनको 99 रुपए अपनी जेब से खर्च करने होंगे। इसमें 28 दिन की वैधता के साथ 99 वर्थ टॉकटाइम, 200 एमबी डेटा के साथ 1 पैसे वाइस टैरिफ मिलेगा। इसी तरफ कंपनी के सबसे महंगे टैरिफ 2399 वाले में अब यूजर्स को 2899 रुपए देने होंगे। इसमें एक साल की वैधथा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS  और हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने टॉप-अप प्लान को भी महंगा कर दिया है।

Read More : 5 Tips to improve your Financial Health इन 5 तरीकों से सुधारें अपनी आर्थिक सेहत

Read More : Share Market Down ओंधे मुंह गिरा बाजार, Sensex 1170 अंक टूटा, निफ्टी में भी 348 अंकों की गिरावट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR