Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeKaam ki BaatPrice Hike नए साल से महंगी हो जाएंगी देश में अधिकांश कारें,...

Price Hike नए साल से महंगी हो जाएंगी देश में अधिकांश कारें, दिसंबर ही है आखिरी मौका

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Price Hike आप चाहते हैं कि आपके पास आपकी नई कार हो और कार के आपको कंपनियों को अधिक दाम ना देना पड़ेगा तो यह खबर आपके लिए बिल्कुल सटीक है, क्योंकि इस खबर के माध्यम से हमको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आपके होश उड़ जाएंगे और कार के नए ग्राहक के लिए बहुत जरूरी है। खबर यह है अगले महीने कार खरीदने वाले ग्राहकों को अपनी जेब और ढीली करनी पड़ेगी। भारत में कार बेचने वाली अधिकातर कंपनियों से अपने दामों से बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। बढ़े हुए कारों के दामों की यह घोषणा नए साल से लागू हो जाएगी। आखिर किन किन कार कंपनियों के अपने दामों की बढ़ोतरी की है। चलिए बताते हैं आपको।

टाटा मोटर्स Price Hike

Price Hike

जनवरी माह से टाटा मोटर्स ने अपने दामों में बढ़ोतरी करनी की घोषणा की है। कंपनी के प्रेसिडेंट (पैसेंजर वेहिकल्स बिजनेस) शैलेश चंद्र ने कहा कि कमोडिटीज व कच्चे माल के भाव और अन्य इनपुट कॉस्ट में लगातार बढ़ोतरी की वजह से कार की कीमतों में कुछ बढ़ोतरी की जा रही है,जिससे की बढ़ी हुई लागत के असर को कम किया जा सके।

होंडा कार्स Price Hike

Price Hike

होंडा कार्स भी जनवरी माह से अपने दामों में इजाफा करने का मन बनाया है। इस पर कंपनी ने प्रवक्ता ने कहा है कि कमोडिटी के बढ़ते भाव के चलते लागत में जो बढ़ोतरी हुई है और अब इस बढ़ी हुई लागत के असर को कम कैसे किया जाए। इस पर तैयारी चल रही है। कंपनी भारत में होंडा सिटी और अमेज जैसी कारें बनाती है। अगस्त में ही कंपनी इन कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

रेनॉल्ट Price Hike

Price Hike

फ्रेंच कंपनी रेनॉल्ट ने भी जनवरी 2021 से अपने कारों के मॉडल में इजाफा करने की घोषणा की है। यह कंपनी भारत में क्विड, ट्राइबर और किगेर जैसे मॉडल की गाड़िया देश में बेचती है।

मारुति सुजुकी Price Hike

Price Hike

नए साल से भारतीय कंपनी मारूति सुजुकी भी अपने मॉडल की सभी गाड़ियों के दामों के बढ़ोतरी करने जा रही है। मारुति सुज़ुकी भारत में 14 कार मॉडल्स देती है,  जिसमें एसयूवी श्रेणी में 1 कार, सिडैन श्रेणी में 1 कार, 7 हैचबैक श्रेणी में कार, 1 कार मिनीवैन / वैन श्रेणी में, 2 कार एमयूवी श्रेणी में, 1 कार कॉम्पैक्ट सिडैन श्रेणी में , 1 कार कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल हैं।

ऑडी और मर्सिडीज-बेंज Price Hike

Price Hike

विदेशी कंपनी ऑडी व मर्सिडीज बेंज ने भी भारत में उतारने वाले सभी मॉडल के कीमतों में जनवरी से बढ़ोतरी करने जा रही है। ऑडी 3 फीसदी तक बढ़ोतरी करने की घोषणा की है तो वहीं मर्सिडीज बेंज ने अधिक फीचर और बढ़ती लागत के चलते कुछ मॉडल पर 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

Read More : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR