Friday, October 18, 2024
Friday, October 18, 2024
HomeTop NewsPrice Hike नए साल से टाटा मोटर्स कारें व डुकाटी की मोटरसाइकिल...

Price Hike नए साल से टाटा मोटर्स कारें व डुकाटी की मोटरसाइकिल होंगी महंगी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। 

Price Hike: देश में ऑटो मोबाइल की कंपनियों ने नए साल से अपनी कारों के रेटों में बढ़ोतरी करने की घोषणा के बाद अब टाटा मोटर्स ने ने भी अपनी गाड़ियों के दामों में इजाफा करने का फैसला किया है। कंपनी ने शुक्रवार को अपनी कारों के दामों में इजाफा करते हुए कहा कि जनवरी से अपने सभी पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने यह बढ़ोतरी  लागत कीमतों के  बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए यह फैसला लिया गया है। इसी तरह लग्जरी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी डुकाटी (Ducati) भी अगले महीने यानी नए साल से अपने सभी प्रोडक्ट रेंज में कीमतों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

कच्चे माल व इनपुट लागत की वजह से बढ़े दाम Price Hike

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसीडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा कि वस्तुओं, कच्चे माल और अन्य इनपुट लागतों की कीमतों में वृद्धि की गई है। इन लागतों को दूर करने के लिए 2022 जनवरी से अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में वृद्धि की है।

वहीं, नेक्सॉन और हैरियर जैसे मॉडल को बेचने वाली ऑटो मेजर टाटा मोटर्स ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वे अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में कितना इजाफा करने वाली है.

डुकाटी भी होगी महंगी Price Hike

कंपनी ने कहा कि वह अपने सभी मोटरसाइकिलों की कीमत में वृद्धि 1 जनवरी, 2022 से प्रभावी हो जाएगी. कंपनी ने बताया कि डुकाटी के बाइक की कीमतों में यह वृद्धि देशभर में कंपनी के सभी वाहनों और वेरिएंट पर लागू होंगी।  उन्होंने कहा कि Ducati India भारत के बाजार में मोटरसाइकिल की कीमतों को लेकर बेहद प्रतिस्पर्धी है। इनपुट लागतों के लगातार बढ़ने के कारण वह कीमतों में वृद्धि की जा रही है।

Also Read : FD Interest Rates अगर इन बैंकों में करा रहे एफडी तो ब्याज दरों का रखें ध्यान

Also Read : Share Market Today शेयर बाजार: मंगलवार की सुबह कारोबार में दिखी तेजी, सेंसेक्स 300 व निफ्टी 120 अंक चढ़कर खुला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR