Saturday, October 19, 2024
Saturday, October 19, 2024
HomeBusinessReliance Jio New Tariff Rate रिलायंस जियो ने भी बढ़ाई प्रीपेड...

Reliance Jio New Tariff Rate रिलायंस जियो ने भी बढ़ाई प्रीपेड प्लान की टैरिफ दरें

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली।

Reliance Jio New Tariff Rate मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स के दामों में  बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी यह बढ़ोतरी 20 फीसदी की है। जियो से पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी अपने टैरिफ के दाम में 10 से 20 वृद्धि कर चुकी हैं।

एक दिसंबर से लागू होगी नई टैरिफ दरें (Reliance Jio New Tariff Rate)

रविवार को नई टैरिफ दरों की घोषणा करने के बाद कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि नई दरें आगामी 1 दिसंबर से लागू की जाएंगी। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि प्रीपेड प्लान की बढ़ोतरी के बाद भी यह अन्य टेलीकॉम सेक्टर  की नई दरों से सस्ती हैं। कंपनी ने प्लान्स की कीमतों में 16 रुपये से लेकर 480 रुपये तक का इजाफा किया है। जियोफोन के लिए विशेष तौर पर लाए गए पुराने 75 रुपये के प्लान की नई कीमत अब 91 रुपये होगी। सबसे ज्यादा 480 रुपये की वृद्धि 365 दिन की वैलिडिटी वाले उस प्लान में की गई है, जो अभी 2399 रुपये में पड़ता है।

एयरटेल व वोडाफोन आइडिया ने कितने फीसदी की (Reliance Jio New Tariff Rate)

एयरटेल ने वॉइस प्लान, अनलिमिटेड वॉइस प्लान और डेटा टॉप-अप सहित विभिन्न प्रीपेड प्लान की दरों में 20-25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इसकी बढ़ी हुई नई दरें शुक्रवार 26 नवंबर से लागू हो गईं। वहीं वोडाफोन आइडिया ने भी टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान किया था। वोडाफोन आइडिया ने सभी प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से प्रभावी हो गईं। अपने ग्राहकों को लगातार खोने के बावजूद वोडाफोन आइडिया की ओर से दरों में बढ़ोतरी की गई है।

जियो ने आज अपने सभी प्रीपेड प्लान की भले ही बढ़ोतरी कर दी है, लेकिन कंपनी ने गत महीनों में 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवाए। जबकि एयरटेल टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी के बाद से उसके यूजर्स कनेक्शन में इजाफा हुआ है। उसका इज़ाफ़ा 2.74 लाख का हुआ है। वहीं, बात अगर वोडाफोन आइडिया के कनेक्शन की करें तो उसने भी यूजर्स को खोया है। मौजूदा समय उसके यूजर्स की संख्या घट कर 10.77 लाख हो गई है।

ट्राई ने घटे कनेक्शन की जारी किये आंकड़े (Reliance Jio New Tariff Rate)

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.44 करोड़ हो गई, जो अगस्त में 35.41 करोड़ थी। रिलायंस जियो के सितंबर तक 42.48 करोड़ मोबाइल ग्राहक थे। लेकिन सितंबर माह के दौरान उसने 1.9 करोड़ कनेक्शन गंवा दिए। इसी तरह वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों का आंकड़ा घटकर 26.99 करोड़ रह गया।

Read More : Corona crisis on Share Market शेयर मार्केट पर छाया कोरोना संकट

Read More : Titan Shares Quantity टाइटन के शेयर ने राकेश झुनझुनवाला का किया भारी नुकसान, 753 करोड़ का हुआ घाटा

Read More : Ban on Crypto Currency is not Possible क्रिप्टोकरेंसी पर बैन संभव नहीं

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR