Wednesday, February 21, 2024
Wednesday, February 21, 2024
HomeBusinessरॉयल ग्रीन रियल्टी ने गुरुग्राम में एससीओ प्रोजेक्ट - कोर्टयार्ड 37डी लॉन्च...

रॉयल ग्रीन रियल्टी ने गुरुग्राम में एससीओ प्रोजेक्ट – कोर्टयार्ड 37डी लॉन्च किया

- Advertisement -

एनसीआर स्थित रॉयल ग्रीन रियल्टी ने गुरुग्राम के सबसे आशाजनक क्षेत्रों में से एक, सेक्टर 37डी में अपना शॉप-कम-ऑफिस (एससीओ) प्रोजेक्ट कोर्टयार्ड 37डी लॉन्च किया है। 3.63 एकड़ में फैला यह प्रोजेक्ट  विशेष निर्मित प्लॉट्स की पेशकश करता है। प्लॉट आकार की विस्तृत श्रृंखला और बेसमेंट के साथ 4 मंजिल तक विकास के लिए उल्लेखनीय छूट के साथ यह प्रोजेक्ट  बिज़नेस  के लिए अद्वितीय पैमाने, स्थान और प्रमुखता प्रदान करता  है। दो चरणों में विकसित होने वाली इस प्रोजेक्ट  को कंपनी आंतरिक संचय के माध्यम से 60 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ 2025 तक पूरा करेगा । परियोजना के चरण I के लिए HRERA प्राप्त हुआ है जो द्वारका एक्सप्रेसवे के करीब है और विशेष निर्मित भूखंड प्रदान करता है।

यह प्रोजेक्ट एक जलग्रहण क्षेत्र प्रदान करता है जिसमें आसपास के 20,000 से अधिक परिवार शामिल हैं। जलग्रहण क्षेत्र में आस-पास के कई आवासीय क्षेत्र शामिल हैं, जैसे सेक्टर 37सी, सेक्टर 37बी, सेक्टर 10ए और सेक्टर 9ए। ये आवासीय पड़ोस क्षेत्र में वाणिज्यिक परियोजनाओं के लिए संभावित ग्राहक आधार में योगदान करते हैं। उद्योग विहार सहित औद्योगिक और व्यावसायिक केंद्र ऐसे कार्यबल को आकर्षित कर सकते हैं जिन्हें विभिन्न वाणिज्यिक सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, सेक्टर 37डी से द्वारका एक्सप्रेसवे तक सुविधाजनक पहुंच है, जो गुरुग्राम को दिल्ली में द्वारका से जोड़ने वाला एक प्रमुख परिवहन गलियारा है; यह कनेक्टिविटी जलग्रहण क्षेत्र का विस्तार करते हुए, गुरुग्राम और दिल्ली दोनों से यात्रियों और निवासियों को ला सकती है।

गुरुग्राम में एससीओ के दायरे के बारे में बात करते हुए, रॉयल ग्रीन रियल्टी के एमडी, श्री यशांक वासन ने कहा, “गुरुग्राम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पास स्थित एक संपन्न मार्केट  और कमर्शियल केंद्र है। प्रमुख परिवहन नेटवर्क से निकटता और स्थापित कॉर्पोरेट कार्यालयों की उपस्थिति के कारण, यह राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के कई व्यवसायों को आकर्षित करता है। जैसे-जैसे गुरुग्राम का विकास और विस्तार जारी है, वाणिज्यिक स्थानों की मांग बढ़ रही है। एससीओ संपत्तियां एक ही स्थान पर संयुक्त खुदरा और कार्यालय स्थान की तलाश कर रहे व्यवसायों के लिए एक आकर्षक विकल्प प्रदान करती हैं। हमने अपने प्रोजेक्ट के लिए 37डी को चुना क्योंकि इस स्थान में निवेश पर अच्छे रिटर्न की संभावना है। वाणिज्यिक स्थानों की मांग और यहां विकास की संभावनाएं कोर्टयार्ड 37डी को एक आकर्षक निवेश विकल्प बनाती हैं।

शॉप-कम-ऑफिस (एससीओ) अवधारणा भारत में एक प्रचलित वाणिज्यिक संपत्ति प्रारूप है, खासकर गुरुग्राम जैसे क्षेत्रों में। एससीओ विकास में आमतौर पर बहुमंजिला इमारतें शामिल होती हैं जहां भूतल को वाणिज्यिक दुकानों के लिए नामित किया जाता है, जबकि ऊपरी मंजिलों का उपयोग कार्यालय स्थान के रूप में किया जाता है। एससीओ संपत्तियां विभिन्न व्यवसायों और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हुए खुदरा और कार्यालय स्थानों का एक अनूठा मिश्रण पेश करती हैं।

कंपनी गुरुग्राम में 4 लाख वर्ग फुट से अधिक का विकास कर रही है। हाल ही में, रॉयल ग्रीन रियल्टी ने हरियाणा के बहादुरगढ़ में आवासीय टाउनशिप परियोजना – रॉयल ग्रीन काउंटी – लॉन्च की। बहादुरगढ़ के आवासीय सेक्टर 40 में 40 एकड़ भूमि में फैले इस प्रोजेक्ट में विला, फर्श और प्लॉट हैं; और निकटवर्ती 3 एकड़ में एस.सी.ओ. इस परियोजना में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 5.5 मिलियन वर्ग फुट जगह का निर्माण शामिल है। रणनीतिक रूप से दिल्ली से कुछ ही मिनटों की दूरी पर स्थित, यह परियोजना UER2 के करीब, हवाई अड्डे से 30 मिनट और गुरुग्राम से 40 मिनट की दूरी पर है। विज्ञापन का नाम कोर्टयार्ड 40-मार्केट प्लेस रखा गया है, जो बहादुरगढ़ का पहला संगठित बाजार होगा।

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR