Thursday, September 19, 2024
Thursday, September 19, 2024
HomeBusinessआरआर काबेल ने श्नाइडर से ल्यूमिनस पावर के घरेलू इलेक्ट्रिकल कारोबार का...

आरआर काबेल ने श्नाइडर से ल्यूमिनस पावर के घरेलू इलेक्ट्रिकल कारोबार का किया अधिग्रहण

- Advertisement -

RR Kabel Acquires Luminous Powers Domestic Business

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
वायर और केबल बनाने वाली कंपनी आरआर काबेल ने फ्रांसीसी इंजीनियरिंग कंपनी श्नाइडर से ल्यूमिनस पावर (Luminous Power) के घरेलू इलेक्ट्रिकल कारोबार (HEB) का अधिग्रहण किया है। यह जानकारी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीगोपाल काबरा (Shri Gopal Kabra) ने आनलाइन संवाददाता सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि यह अधिग्रहण आरआर काबेल के उपभोक्ता इलेक्ट्रिकल कारोबार मसलन पंखे, लाइट और उपकरण को और मजबूत करेगा।

आरआर काबेल के मुताबिक यह डील इस साल मई में पूरा होने की उम्मीद है। डील के मूल्यांकन के बारे में पूछे जाने पर काबरा ने कहा कि दोनों कंपनियां गैर-सूचीबद्ध इकाइयां हैं और उन्होंने इसके मूल्य का खुलासा नहीं करने का फैसला किया है। बता दें कि श्नाइडर ने 2011 में ल्यूमिनस पावर की 74 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था और बाद में 2017 में उसने शेष 26 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की थी।

आरआर काबेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ)- उपभोक्ता (एफएमईडी) कारोबार विवेक अबरोल ने कहा, ह्यह्यपहले हमने तीन-चार वर्षों में (पंखे और प्रकाश खंड से) 1,000 करोड़ रुपये तक के राजस्व को छूने की योजना बनाई थी। इस अधिग्रहण के बाद अब हमारा लक्ष्य अगले पांच-छह वर्षों में 2,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने का है।
काबरा ने कहा कि आरआर काबेल का कुल राजस्व लगभग 5,400 करोड़ रुपये है और कंपनी को अगले दो वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने की उम्मीद है।

Also Read : 20 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में एक साथ लगी आग, आखिर क्यों ईवी में आग के केस आ रहे सामने

Also Read : Hariom Pipe Industries के शेयरों की धमाकेदार एंट्री, 40 फीसदी प्रीमियम पर हुए लिस्ट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR