Wednesday, October 23, 2024
Wednesday, October 23, 2024
HomeBusinessशुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर की तुलना में 30 पैसे तेज

शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर की तुलना में 30 पैसे तेज

- Advertisement -

Rupee 30 Paise Sharp

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में तेजी के चलते स्थानीय मुद्रा में तेजी आई है। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में स्थानीय मुद्रा रुपया डॉलर के मुकाबले 30 पैसे की बढ़त लेते हुए 79.39 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया है। इससे पहले बीते कारोबारी सत्र गुरुवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 79.69 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

79.55 पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया डॉलर की तुलना में 79.55 पर खुला। उसके बाद शुरुआती सौदे में बढ़त लेते हुए 79.39 पर आ गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 30 पैसे की बढ़त दर्शाता है।

अमेरिकी मुद्रा कमजोर से रुपया को मिला बल

रुपये की बढ़त पर विदेशी मुद्रा से जुड़े एक कारोबारी ने कहा कि अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी होते रुपया को बल मिला है। इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.30 प्रतिशत की गिरावट के साथ 106.03 पर आ गया।

कच्चे तेल के दाम में तेजी

शुक्रवार को वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों पर हल्की तेजी देखने को मिली है। यहां यह 108 डॉलर प्रति बैरल पर टेड कर रहा है, जबकि अमेरिकी क्रूड 97 डॉलर प्रति बैरल पर बिक रहा है। यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.698 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

पेट्रोल डीजल की अपडेट कीमतें जारी, जानिए क्या हैं शहरों में इसके भाव

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Koo bird

MOST POPULAR