Saturday, June 22, 2024
Saturday, June 22, 2024
HomeBusinessफिर नीचे आई भारतीय मुद्रा, शुरुआती कारोबार में रुपया 37 पैसे टूटा

फिर नीचे आई भारतीय मुद्रा, शुरुआती कारोबार में रुपया 37 पैसे टूटा

- Advertisement -

Rupee Fall Again

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारतीय मुद्रा रुपया में एक बार फिर गिरावट आई है। घरेलू बाजार में अमेरिकी मुद्रा की मजबूती आने और वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के भाव बढ़ने से हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को रुपया डॉलर की तुलना में शुरूआती कारोबार में 9 पैसे टूटा। इस गिरावट के बाद अब एक डॉलर का मूल्य 79.71 रुपये हो गया है। इससे पहले बीते कारोबारी सत्र गुरुवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 37 पैसे की गिरावट के साथ 79.62 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था।

इतने पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 79.67 पर खुला था। उसके बाद गिरावट लेते हुए 79.71 पर आ गया है,जोकि बीते कारोबारी में 9 पैसे की गिरावट को दर्शाता है।

डॉलर सूचकांक का हाल 

इस बीच, छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.11 प्रतिशत गिरकर 105.20 पर आ गया।

बढ़े कच्चे तेल के भाव

ग्बोगल मार्केट में फिर कच्चे तेल भाव महंगे होने लगे हैं। शुक्रवार को वैश्विक बाजार कच्चा तेल का भाव 99 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर आ गया है। वहीं, अमेरिकी बाजार में यह 94 डॉलर प्रति बैरल के आस पास पहुंच गया है। यूएस में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 2.878 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

सिरमा एसजीएस का आज से खुला आईपीओ, प्राइस बैंड 209 से 220 रुपये, एक्सपर्ट ने दी यह करने की सलाह

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR