Saturday, September 21, 2024
Saturday, September 21, 2024
HomeBusinessशुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले चढ़ा,जानिए कितने पैसे की आई...

शुरुआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले चढ़ा,जानिए कितने पैसे की आई तेजी

- Advertisement -

Rupee Rises

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारतीय मुद्रा में एक बार फिर तेजी आई है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजार में दबाव के बावजूद रुपया डॉलर की तुलना में 14 पैसे की तेजी के साथ 79.64 पर पहुंच गया है। रुपया में यह तेजी अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी होने की वजह से आई है। इससे पहले बीते कारोबार सत्र में शुक्रवार को रुपया डॉलर की तुलना में सात पैसे की गिरावट के साथ 79.78 पर बंद हुआ था।

79.70 पर खुला रुपया

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज रुपया डॉलर के मुकाबले 79.70 पर खुला और आगे बढ़त दर्ज करते हुए 79.64 के स्तर पर पहुंच गया,जोकि पिछले बंद भाव के मुकाबले 14 पैसे की बढ़त को दर्शाता है।

इसबीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.09 प्रतिशत बढ़कर 109.80 पर पहुंच गया।

ब्रेंट क्रूड में नरमी का दौर जारी

ब्रेंट क्रूड में नरमी जारी है। क्रूड इंटरनेशनल मार्केट में 92 डॉलर प्रति बैरल पर है। जबकि अमेरिकी क्रूड भी 86 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ है। वहीं,  यूएस में 10 साल की बॉन्‍ड यील्‍ड 3.455 फीसदी पर है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार
Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR