Monday, October 21, 2024
Monday, October 21, 2024
HomeKaam ki BaatSalary of Parag Agarwal ट्विटर के सीईओ बनने के बाद पराग अग्रवाल...

Salary of Parag Agarwal ट्विटर के सीईओ बनने के बाद पराग अग्रवाल सुर्खियों में, जानें उनकी सालाना आय के बारे में

- Advertisement -

Salary of Parag Agarwal
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए CEO बनने के बाद पराग अग्रवाल सुर्खियों में है। पराग अगवाल भारतीय मूल के है। कम्पनी में वह पहले से ही चीफ टैक्नोलाजी आफिसर के पद पर कार्यरत थे। अब पराग अग्रवाल को सीईओ की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जैक डोर्सी के CEO के पद से इस्तीफा देने के बाद अव यह जिम्मेदारी पराग अग्रवाल संभालेंगे। पराग अग्रवाल पिछले 10 साल से साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। 2017 मे वह चीफ टैक्नोलाजी आफिसर के पद पर प्रमोट हुए थे। लेकिन अब सीईओ की जिम्मेदारी मिलने के बाद चर्चा में है। सीईओ बनने के बाद लोगों के जेहन में उसकी सेलरी को लेकर अलग अलग राय है। सभी के मन में उसकी सेलरी को लेकर अलग अलग सवाल है कि उसकी मंथली सैलरी कितनी होगी। सालभर में वह उसकी सेलरी कितनी बनेगी। आज हम उसकी सेलरी को लेकर विस्तार से बताएंगे।

कितनी है पराग अग्रवाल की सैलरी?

ट्विटर के नए सीईओ बनने बाद पराग अग्रवाल सालाना 10 लाख डालर यानी लगभग 7.5 करोड़ लेंगे। यह जानकारी ट्विटर की तरफ से अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई । इसके साथ पराग अग्रवाल कंपनी को एग्जिक्यूटिव बोनस भी दिया जाएगा। सीइओ का पदभार संभालते ही सबसे पहले ट्वीट में कम्पनी के पहले सीइओ जैक डोर्सी धन्यवाद किया। इसके साथ जैक डोर्सी के फोटा शयर कर टीम को बधाई दी।

बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने दी बधाई

जानकारी के अनुसार बचपन की दोस्त श्रेया घोषाल ने अपने बचपन के दोस्त पराग अग्रवाल के ट्विटर के नए सीईओ बनने पर बधाइयां दीं. श्रेया घोषाल ने लिखा कि बहुत गर्व की बात है, यह हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है।

ट्विटर में 10 साल पहले इंजीनियर के तौर पर हुए थे ज्वाइन

पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की पढ़ाई की। इसके बाद साल 2011 में पराग अग्रवाल ने ऐड इंजीनियर के तौर पर कंपनी को ज्वाइन किया और बाद मे वह कंपनी के प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गए। ट्विटर मे साल 2017 में वह चीफ टेक्निकल आॅफिसर के पद पर नियुक्त हुए थे।

CEO बनने के बाद जाने पराग के बारे में रोचक जानकारी

ट्विटर के CEO बनने से पहले वही वही CTO के पद पर कार्यरत थे CTO के रूप में उसको ट्विटर के लिए उपभोक्ता, राजस्व और विज्ञान टीमों में मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटैलीजैंंस की टेक्निकल स्ट्रैटेजी और सुपरविजन के भी हेड रहे।

Also Read : First day of December Blow Of Inflation खाना, मोबाइल देखना हुआ महंगा, जानिए और क्या हुए बदलाव

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR